मुंबई में हुई भारी बारिश, कई जगह पर हुआ जलभराव, फ्लाइट भी की गईं डायवर्ट

0
36

गुरुवार दोपहर मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश ने भीगो दिया. जानकारी के मुताबिक हवा के साथ आई तेज बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी बन आई थी. अनुमान था कि मुंबई की बारिश जल्दी रुकने वाली नहीं है लेकिन थोड़ी देर बाद ही वह रुक गई. ताजा जानकारी के मुताबिक हिंदमाता, लोअर परेल, दादर, परेल, सायन जैसे सभी इलाको में बारिश रुक गई है. अभी यह सिर्फ मानसून का पहला दिन है लेकिन कुछ जगहों पर वाटर लॉगिंग तक दिखना शुरू हो चुके हैं. मुंबई के कुर्ला इलाके में हर साल पानी भराव की समस्या देखने को मिलती है. इस साल तो मानसून के पहले दिन में ही ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने 9, 10 और 11 जून को भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी कर रखी है.

मौसम विभाग ने बताया प्री मानसून बारिश
हालांकि जी मीडिया ने जब इस बारिश के बारे में मौसम विभाग के अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मुंबई में हो रही बारिश अभी तक प्री मानसून बारिश ही है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में मानसून पूरी तरह से मुंबई पहुंच जाएगा. अभी मानसून गोवा में बताया जा रहा है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि कल देर रात तक मानसून पूरी तरह से मुंबई में होगा. इसके साथ ही मौसम विभाग, बीएमसी और दूसरी सरकारी एंजसियों की तरफ से ये चेतावनी पहले ही जारी की जा चुकी है कि आने वाली 9 से 11 तरीख तक मुंबई में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़े  पानी में डूबा नागपुर: 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, आज भी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

यहां हुआ जलभराव, सड़कों पर बही ‘गंगा-यमुना’
मुंबई में प्री-मानसून बारिश ने लोगों को भिगो दिया तो साथ ही साथ सड़कों पर कुछ देरी के लिए गंगा-यमुना बहनी शुरू हो गई. हालात ये थे कि बारिश के कारण मुंबई के सायन रोड़, दादर टीटी और हिन्द माता इलाके में पानी भर गया. हिंद माता में तो गाडियां पानी में डूबी नजर आईं.

बारिश ने डायवर्ट करवाई फ्लाइट
जानकारी के मुताबिक मुंबई में हुई भारी बारिश की वजह से एहतियातन एक इंटरनेशनल उड़ान को मुंबई से अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेट की फ्लाइट (9W-117) जो कि लंदन से मुंबई आ रही थी को अहमदाबाद भेज दिया गया है. अहमदाबाद में इसके दोपहर एक बजे के आसपास लैंड होने की उम्मीद जताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here