मुंबई के अंधेरी में फुट ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा, 5 घायल, चर्चगेट से विरार के बीच लोकल सेवा ठप्प

0
43

मुंबई में अंधेरी वेस्ट इलाके में मंगलवार सुबह फुट ओवरब्रिज का हिस्सा अनाचक नीचे गिर गया। इस हादसे में पांच लोग जख्मी हो गए। वहीं, हादसे के कारण अंधेरी-विरार लोकल सेवा प्रभावित हो रखी गई है। राहत-बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है। ये हादसा सुबह करीब साढ़े सात बजे का बताया जा रहा है। मुंबई में इस वक्त तेज़ बारिश हो रही है और उसी बारिश के बीच ये हादसा हो गया। प्लेटफार्म नंबर सात और आठ के बीच अंधेरी स्टेशन पर ये ब्रिज गिर गया है। इस घटना ने विरार से चर्चगेट और चर्चगेट से विरार पर लोकल सेवा ठप्प कर दिया है। मौके पर 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7.30 बजे अचानक से ये ब्रिज गिर गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के अनुसार, ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है। इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है। फुटओवर ब्रिज का मलबा गिरने से रेलवे ट्रैक पर OHE प्रभावित हुई है, जिसके कारण यातायात पर फर्क पड़ा है।

यह भी पढ़े  मुंबई में भारी बारिश के कारण यातायात व्‍यवस्‍था चौपट, 15 फ्लाइट रद्द

वेस्टर्न रेलवे ने अंधेरी हादसे को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। अंधेरी के लिए-02267630054, चर्चगेट के लिए 02267622540, बोरीवली के लिए 02267634053, मुंबई सेंट्रल के लिए 02267644257 पर संपर्क किया जा सकता है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है। उन्होंने कहा, ‘‘फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है जिससे पश्चिम रेलवे की सभी सेवाएं बाधित हो गई हैं। हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।’’ आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया। दमकल , मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। इस बीच , पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम-सा गया है। कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम ना करने में असमर्थता जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here