मात्र 8,500 रुपये में हुआ था सौदा 42400 कॉपियो का

0
19

बिहार के गोपालगंज के एसएस बालिका प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां गायब होने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने शनिवार को छापेमारी कर गायब कॉपियों को बरामद किया है. पुलिस ने ये कॉपियां शहर के एक कबाड़ी की दुकान से बरामद किया है. प्रारंभिक दौर में यह जानकारी मिल रही है कि हिरासत में लिये गये कबाड़ी दुकानदार आदेशपाल छठू सिंह के संलिप्ता की बात कही है. कबाड़ी दुकानदार के मुताबिक छठू सिंह ने फोन पर कॉपियां बेचने का सौदा तया हुआ था. पूरी कॉपियों का सौदा मात्र 8,500 रुपये में तय हुआ था. रात में ऑटो से कॉपियां दुकान पर लाई गयी थी. इस मामले में अॉटोचालक संतोष कुमार और कबाड़ी वाला पप्पू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल इस मामले की छानबीन कर रही एसआईटी ने शुक्रवार को नगर थाना के हजियापुर मोड़ के समीप से एक कबाड़ी वाले को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किये गए कबाड़ी वाले का नाम पप्पू कुमार गुप्ता है. पप्पू कुमार गुप्ता के मुताबिक उसे कॉलेज के आदेशपाल ने मोबाइल पर फोन कर कबाड़ में कुछ कॉपियो को बेचने की बात कही थी.

यह भी पढ़े  प्रदेश कांग्रेस अब नये सियासी रंग में

मोबाइल फोन पर सूचना मिलने के बाद पप्पू कुमार गुप्ता देर रात टेम्पो लेकर वहां पहुंचा. यहां 216 बैग्स में मैट्रिक की कॉपियां रखी गई गई थी जिन्हें लेकर वह चला गया. उन बैग्स में करीब 42हजार 500 कॉपियां थी.

पप्पू ने इन कॉपियो के बदले आदेशपाल को साढ़े आठ हजार रुपये भी दिए थे. पप्पू के बयान के आधार पर पुलिस ने टेम्पो चालक संजय कुमार को भी इस साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. टेम्पो चालक संजय कुमार ने बताया कि उसने करीब 18 दिन पहले ही इन कॉपियो को वहां से ले जाकर कबाड़ में पंहुंचा दिया था यानी इन कॉपियो को उस स्कूल से 05 जून को बेचा गया था.

बता दें कि एसआईटी ने इस मामले में पहले से आदेशपाल छठू सिंह और नाईट गार्ड असपुजन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस तरह इस मामले में अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है जबकि गिरफ्तार प्राचार्य को अभी भी जेल नहीं भेजा गया है.

यह भी पढ़े  यार्ड में खड़ी दानापुर-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 4 बोगियां जलकर खाक

हालांकि एसपी राशिद जमां ने इस मामले में अभी कुछ भी बताने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि महज कुछ घंटे में इस मामले की औपचारिक जानकारी मीडिया को दी जाएगी. अब बड़ा सवाल है कि क्या गायब कॉपियो को सिर्फ कबाड़ में ही बेचा गया है या फिर कोई बड़ी साजिश के तहत कॉपिया गायब की गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here