मसूद अजहर पर भारत को बड़ी सफलता, फ्रांस में जैश-ए-मोहम्‍मद की सभी संपत्‍तियां जब्‍त होंगी

0
13

भले ही मसूद अजहर पर भारत की राह में चीन लगातार रोड़े अटका रहा है, लेकिन फ्रांस से अच्‍छी खबर आ रही है. वहां की सरकार ने तय किया है कि फ्रांस में जैश-ए-मोहम्‍मद की सभी संपत्‍तियों को जब्‍त कर लिया जाएगा. पुलवामा हमले के बाद किसी भी विदेशी सरकार द्वारा आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है. रायटर के हवाले से एएनआई ने यह बड़ी जानकारी दी है.
ANI
@ANI
Reuters: France says it has decided to freeze the French assets of Jaish-e-Mohammed Chief Masood Azhar
फ्रांस संयुक्त राष्ट्र का स्थाई सदस्य है, जिसे वीटो पावर मिला हुआ है. यह दूसरी बार होगा जब फ्रांस यूएन में इस तरह के प्रस्ताव का समर्थन कर रहा है. इससे पहले 2017 में ब्रिटेन और फ्रांस के समर्थन से अमेरिका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 समिति के पास पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन के प्रमुख पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रस्ताव लाया था. उस समय भी चीन ने विरोध किया था.

यह भी पढ़े  निलंबित एसएसपी के चार लॉकर से मिले 1.44 करोड़ ,102 घंटे तक चली छापेमारी

बता दें कि मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका की ओर से 27 फरवरी को रखा गया था. इसकी पहल भी फ्रांस ने ही की थी. यह प्रस्ताव फिलहाल ‘कोई आपत्ति नहीं’ अवधि के तहत था और समिति के सदस्यों के पास प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने के लिए 10 कार्यदिवस का समय था, जो बुधवार दोपहर तीन बजे खत्म हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here