मराठा आंदोलन के समर्थन में महाराष्ट्र बीजेपी, मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

0
200

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर बीते दिनों हुई हिंसा के बाद भी कमोबेश आज भी आंदोलन जारी रहने की संभावना है. गुरुवार को भले ही मुंबई और आसपास के इलाकों में शांति देखी गई, मगर कुछ इलाकों में आंदोलन जारी रहा. लेकिन अब इसमें एक बड़ी बात सामने आई है कि मराठा आरक्षण मुद्दे पर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि बैठक में मराठा मोर्चा के मुद्दे पर चर्चा होगी. प्रदेश बीजेपी कार्यकरिणी ने एक प्रस्ताव पास कर मराठा आरक्षण को समर्थन दिया है. दरअसल, बीजेपी और उसकी सरकार मराठाओं को समर्थन देने के पक्ष में दिख रही है.

मराठा आंदोलन : पुणे में रेल रोकी गई, सांगली और सोलापुर में बसें जलाईं
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि सरकार ने आयोग से रिपोर्ट मंगाई है. हालांकि, मामला कोर्ट में है और हम रिपोर्ट को जल्द ही कोर्ट में पेश कर जल्द फैसला देने की अपील करेंगे. पिछली सरकारों की वजह से मराठा आरक्षण का मुद्दा लटका रहा. बीजेपी ने पिछले 4 सालों में मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए कदम उठाया है.

यह भी पढ़े  पानी में डूबा नागपुर: 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, आज भी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

चंद्रकांत पाटिल (राजस्व मंत्री) ने कहा कि मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन पर मुख्यमंत्री ने सभी दलों की शनिवार को बैठक बुलाई है. आज सभी को बैठक का निमंत्रण भेजा जाएगा. बैठक में मराठा आरक्षण का समाधान निकालने की कोशिश होगी.

गौरतलब है कि बुधवार को नवी मुंबई में हुए मराठा आन्दोलन के दौरान हिंसक प्रदर्शन में 3 शख्स घायल हो गए थे. उसमें से एक की गुरुवार को जेजे अस्पताल में इलाज दौरान हो मौत हो गई. मृतक का नाम रोहन तोड़कर (21) है. देर रात जेजे हॉस्पिटल में रोहन के शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिवार वालो को सौप दिया गया. मृतक नवी मुम्बई के कोपरखैरने का रहने वाला था. रात में एतिहातन अस्पताल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here