ममता दीदी, राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर हो गया, आपका कहां तक ठहर पाएगा : PM मोदी

0
75

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी के प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल में दो रैलियां कीं. पहली चुनावी रैली उन्‍होंने तामलुक में की तो दूसरी रैली झारग्राम में की. उन्‍होंने दोनों ही रैलियों में पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. झारग्राम की रैली में उन्‍होंने कहा, ‘ममता दीदी राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर-चूर हो गया, आपका अहंकार कहां तक ठहर पाएगा.’

झारग्राम की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) ने जय श्रीराम का अभिवादन करने भर से ही लोगों को जेल में डालना शुरू कर दिया है. पश्चिम बंगाल में राम नाम लेना भी अब अपराध हो गया है क्या? अरे दीदी, राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर-चूर हो गया, आपका अहंकार कहां तक ठहर पाएगा. उन्‍होंने सीतरात येचुरी पर भी निशाना साधा.

उन्‍होंने कहा कि वामपंथियों का तो समझ में आता है. उनके तो विचार विदेशी हैं, संस्कार विदेशी हैं. यही कारण है कि वो अपने नाम में लगे ‘सीता’ और ‘राम’ की लाज भी नहीं रखते और रामायण, महाभारत का अपमान, हमारे पुराने ग्रंथों का अपमान करना उनका फैशन हो गया है.

यह भी पढ़े  आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में निर्वाचन आयोग जुटा तैयारी में

पीएम मोदी ने कहा कि एक जगह पर एक और बात दीदी ने अपनी सभा में कही है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने भगवान राम को पोलिंग एजेंट बनाया है. मैं आज दीदी को साफ-साफ कहना चाहता हूं. भगवान राम हमारी रगों में हैं, हमारे संस्कारों में हैं.
दीदी, एजेंटों का गोरखधंधा तो आपने यहां पश्चिम बंगाल में चला रखा है. पश्चिम बंगाल में एक ऐसा काम नहीं, जो टीएमसी के एजेंटों के बिना चल सकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आपका ये चौकीदार गरीबों, पिछड़ों, आदिवासियों को सस्ता राशन देने के लिए दिल्ली से रुपए भेजता है. दीदी अपने एजेंटों के माध्यम से उस पैसे में से टोलाबाजी करती हैं और मेरे आदिवासी भाई-बहनों तक खराब किस्म का चावल पहुंचाया जाता है. उन्‍होंने कहा कि गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत हर वर्ष 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था आपके इस चौकीदार की सरकार ने की है.

यह भी पढ़े  बिहार में मोदी-नीतीश की सुनामी, 40 में 39 सीटें एनडीए की झोली में, कहां से किस उम्मीदवार की हुई जीत

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के तमाम राज्यों में गरीबों को, जनजातीय परिवारों को इसका लाभ मिल रहा है. लेकिन यहां दीदी के एजेंटों को फायदा नहीं मिला तो योजना ही बंद कर दी. आपके इस चौकीदार ने मानव तस्करी रोकने के लिए कठोर कानून बनाया है. रेप के केस में फांसी तक की सजा का प्रावधान किया है. लेकिन टीएमसी की सरकार इन कानूनों को ठीक से लागू ही नहीं होने देती.

पीएम मोदी ने कहा कि अपनी पार्टी के एजेंटों और गुंडों के बल पर गुंडातंत्र चला रही दीदी का पतन तो हो ही चुका है, उनकी जमीन तो खिसक ही चुकी है, अब उनकी पराजय भी तय है. पंचायत चुनाव तृणमूल कांग्रेस की ‘हरमद वाहिनी’ को रोकने का काम झारग्राम और मेदनीपुर ने किया था. टीएमसी के गुंडों ने तब बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किए, हत्याएं कीं. हमारे अनेक कार्यकर्ताओं पर दीदी की पुलिस ने लाठियां भी बरसाईं. लेकिन आप सभी कमल खिलाने के लिए संकल्पित रहे.

उन्‍होंने कहा कि मैं आपको फिर विश्वास दिलाने आया हूं कि बीजेपी हर कार्यकर्ता, हर शहीद के साथ खड़ी है. पूरा पश्चिम बंगाल आपके साथ खड़ा है, आज का 5वां चरण हो या फिर इससे पहले के चरण, हर प्रकार की हिंसा, हर प्रकार की धमकी के बावजूद भारी संख्या में लोग बीजेपी के पक्ष में मतदान करने बूथ तक पहुंच रहे हैं. हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, उम्मीदवारों पर हमला हुआ, लेकिन वोट के लुटरों को बंगाल की जनता द्वारा पूरा जवाब दिया जा रहा है.

यह भी पढ़े  डर गया पाकिस्तान! अभिनंदन की रिहाई से पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो डिलीट किया

दीदी का ‘चॉमकी-धॉमकी’ वाला मॉडल अब नहीं चलेगा. गणतंत्र में लूटतंत्र का राज नहीं चलेगा. पश्चिम बंगाल के लोगों को आजादी से वोट डालने का अधिकार दीदी छीन नहीं सकतीं. जिन गरीबों का सबकुछ टीएमसी के चिटफंड गिरोह ने लूटा, वो युवा जिनको परीक्षा पास करने के बावजूद नौकरी नहीं मिली, जिन कर्मचारियों को डीए नहीं मिला, गुंडागर्दी और सिंडिकेट राज के कारण जिन कामगारों की रोजी रोटी छिन गई, वो अब दीदी को डबल डिजिट में सीटें देने के लिए भी तैयार नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here