मनी लांड्रिंग केस: मीसा भारती और दामाद पर प्रवर्तन निदेशालय ने दाखिल किया आरोप पत्र

0
173

एक ओर लालू प्रसाद को चारा घोटाले में सजा सुनाई जा सकती है तो वहीं, राजद प्रमुख लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ ईडी ने दिल्ली के पटियाला हाइकोर्ट में मनी लांड्रिंग के केस में चार्जशीट दायर की है। आरोप पत्र में मीसा भारती के अलावा उनके पति शैलेश कुमार और अन्य के नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने पांच हजार करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में व्यवसायी गगन धवन के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है.

बता दें कि इससे पहले ईडी मनी लांड्रिंग के मामले में लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।

इससे पहले एक हजार करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति की जांच कर रही ईडी ने मीसा के दिल्ली समेत दूसरी जगहों पर संपत्ति के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी। बाद में मीसा अपने पति के साथ आयकर विभाग के सामने पेश भी हुई थीं और आज इस मामले में ईडी ने दिल्ली की पटियाला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है।।

यह भी पढ़े  राजद महिला प्रकोष्ठ ने घेरा मुख्यमंत्री आवास

बता दें कि सितंबर महीने में ईडी ने मीसा भारती के दिल्ली के बिजवासन स्थित फार्म हाउस को भी जब्त कर लिया था। यह फार्म हाउस मीसा भारती और उनके पति शैलेश के नाम पर है। इस मामले में पूछताछ के बाद मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने पर ही ईडी ने फार्म हाउस जब्त किया था।

इस मामले में ईडी का आरोप है कि यह मीसा और शैलेष का बिजवासन स्थित फार्म हाउस शेल कंपनियों के जरिए आए रुपयों से खरीदा गया था। आरोप में यह कहा था कि चार शेल कंपनियों के जरिए आए 1 करोड़ 20 लाख रुपये से ही इस प्रॉपर्टी को खरीदा गया था। मीसा के पास यह पैसा तब आया था जब उनके पिता लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री थे।

इस मामले में ईडी के चार्जशीट दाखिल करने के बाद लालू परिवार की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। एक ओर लालू आज रांची में फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं आज ईडी ने उनकी मुश्किल बढ़ाते हुए उनकी बेटी और दामाद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है।

यह भी पढ़े  नीतीश सरकार में यौन शोषण व बलात्कार की घटनाएं बढ़ीं : साधु

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here