मक्का ब्लास्ट केस: असीमानंद को बरी करने वाले जज ने दिया इस्तीफा

0
45

मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में आज ही कोर्ट के फैसला सुनाए जाने के बाद अब इस पूरे में नया विवाद जुड़ गया है। हैदराबाद की मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने के कुछ ही घंटों बाद स्पेशल एनआईए कोर्ट के जज रविंदर रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है। स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 11 साल पुराने कोर्ट में सोमवार को फैसला सुनाते हुए सभी 5 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

इस मामले में कोर्ट ने पांच आरोपियों देवेंद्र गुप्ता, लोकेश शर्मा, स्वामी असीमानंद उर्फ नब कुमार सरकार, भरत मोहनलाल रतेश्वर उर्फ भारत भाई और राजेंद्र चौधरी को बरी किया था। इस मामले में फैसला सुनाने के कुछ ही घंटों बाद स्पेशल एनआईए कोर्ट के जज रविंदर रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है। रेड्डी ने आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को अपना इस्तीफा भेजा है। उन्होंने इस्तीफे के पीछे ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला दिया है। अभी इस पूरे मामले में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। जज के इस्तीफे पर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी हैरत जताते हुए ट्वीट किया है।

यह भी पढ़े  पकौड़े पर खत्म नहीं हो रही है राजनीति, पीएम मोदी देंगे सभी आरोपों के जवाब

सुनवाई के दौरान 226 चश्मदीदों से पूछताछ की गई 
हिन्दू दक्षिणपंथी संगठनों से कथित रूप से संपर्क रखने वाले 10 लोग मामले में आरोपी थे. बहरहाल, उनमें से आज बरी हुए पांच आरोपियों पर ही मुकदमा चला था. मामले के दो अन्य आरोपी संदीप वी डांगे और रामचंद्र कलसांगरा फरार हैं और एक अन्य आरोपी सुनील जोशी की हत्या कर दी गई है. अन्य दो आरोपियों के खिलाफ जांच जारी है. सुनवाई के दौरान 226 चश्मदीदों से पूछताछ की गई और करीब 411 दस्तावेज पेश किए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here