भारत विश्‍व के लिए विकास इंजन बनकर सामने आया है :प्रधानमंत्री

0
109

उत्‍तराखंड में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए राज्‍य सरकार ने देहरादून में इंवेस्‍टर्स समिट का आयोजन किया है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दो दिवसीय ईवेंट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्‍होंने यहां आयोजित एक व्‍यापार प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। इससे पहले आज सुबह प्रधानमंत्री उत्‍तराखंड की राजधान देहरादून पहुंचे। जहां जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और गवर्नर बेबी मोर्या ने पीएम मोदी का स्वागत किया। एयरपोर्ट से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर में बैठकर स्टेडियम पहुंचे जहां उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का आयो‍जन किया गया है। इस समारोह के दौरान कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

इस ईवेंट का आयोजन महाराणा प्रताप चौक (रायपुर) स्थित क्रिकेट स्‍टेडियम में किया जा रहा है। सम्मेलन में देश के नामी औद्योगिक हस्तियां भी संबोधित करेंगे। इस अवसर पर चुनिंदा उद्योगपति भी शिरकत करेंगे। दोपहर लगभग दो बजे मोदी दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, हरसिमरन कौर बादल और सीआर चौधरी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। ये सभी केंद्रीय मंत्री विभिन्न सत्रों में निवेशकों के समक्ष विचार रखेंगे।

यह भी पढ़े  राम मंदिर मुद्दे पर ओवैसी का बयान- 2019 का लोकसभा चुनाव होने तक फैसला टाले सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले शनिवार को राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सात-आठ अक्टूबर को होने वाली ‘इन्वेस्टर्स समिट’ के लिये अब तक 75,000 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं। यह सरकार द्वारा तय 40,000 करोड रुपए के निवेश के लक्ष्य से कहीं अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here