भारत ने 5-1 से कनाडा को रौंदा, क्वार्टर फाइनल में सीधा प्रवेश

0
14

हॉकी विश्वकप 2018 के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने प्रवेश कर लिया है. भारत ने कनाडा को 5-1 से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत क्वार्टरफाइनल में सीधे प्रवेश कर चुका है.
मैच के 12वें मिनट में भारत ने अपना पहला गोल कर बढ़त बनाई. भारत की तरफ से पहला गोल हरमनप्रीत ने किया. पहले क्वार्टर के अंत तक भारत ने 1-0 की लीड हासिल कर चुका था. इसके बाद कनाडा की टीम ने कई कोशिश की लेकिन भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी/गोलकीपर श्रीजेश तैयार थे और बराबरी का मौका नहीं दिया.

मैच के दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और इस तरह हाफ टाइम तक भारत ने अपनी 1-0 की लीड को बनाए रखा.

इसके बाद मैच का दूसरा गोल कनाडा ने किया. मैच के 35वें मिनट में वैन सुन ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद भारत ने एक बार फिर कमबैक करते हुए मैच के 46वें मिनट में गोल कर बढ़त बना ली. यह गोल भारत की तरफ से उप-कप्तान चिंग्लेनसना सिंह ने किया. भारत ने इसके कुछ देर बाद ही ललित ने भारत एक गोल और कर टीम इंडिया को 3-1 से आगे कर दिया. इसके बाद बारत की तरफ से चौथा गोल अमित रोहिदास ने तो पांचवां गोल 56वें मिनट में ललित ने किया. भारत कनाडा पर 5-1 की विशाल लीड बना चुका था.

यह भी पढ़े  भारतकोठी और महालक्ष्मी बने राष्ट्रीय शतरंज चैंपियन

मनप्रीत सिंह की अगुवाई में टीम इंडिया ने इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने इस टूर्नामेंट की शुरूआत अच्छी की थी. उसने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 5-0 से हराया था. हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here