भारत को कबड्डी में नहीं मिलेगा गोल्ड, सेमीफाइनल में ईरान ने 27-18 से हराया

0
197

इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स के मेन्स कबड्डी में लगातार सात बार की चैंपियन भारतीय टीम को सेमीफाइनल में ईरान ने 18-27 से हरा दिया है. पहले हाफ में 9-9 से मुकाबला बराबरी पर रहने के बाद ईरान ने दूसरे मुकाबले में एकतरफा खेल से भारत को 18-27 से हराया. सेमीफाइनल में मिली इस हार के साथ ही भारत गोल्ड मेडल की रेस से भी बाहर हो गया है.

कबड्डी में गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए बैठे भारतीय फैंस के लिए आज की हार तगड़ा झटका है. 28 सालों के बाद यह पहला मौका है, जब भारतीय कबड्डी टीम फाइनल में जगह नहीं बना पाई. कबड्डी में भारतीय टीम लगातार 7 बार से चैंपियन बनती आ रही थी, लेकिन ईरान में भारत के इस अजेय रथ को रोक दिया.

ईरान ने आज सेमीफाइनल में भारत को हराकर 2014 के एशियन गेम्स के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया. 2014 के फाइनल मुकाबले में भारत ने बेहद ही कड़े मुकाबले में ईरान को 27-25 हराकर फाइनल में जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़े  क्रिकेट र्वल्ड कप : भारत सेमीफाइनल में

मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत में ही भारत पर हार का खतरा मंडारने लगा था. दूसरे हाफ के 12 मिनट के बाद ईरान ने भारत पर 17-13 की बढ़त बना ली थी. इस बढ़त के बाद ईरान के डिफेंस ने भारत को मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और आखिर में 27-18 से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली.

फाइनल में ईरान का मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा. कोरिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी. वहीं भारतीय कबड्डी टीम को अब ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here