भाजपा राष्ट्रीय परिषद का सम्मेलन आज से, लोकसभा चुनाव के लिए तय होगा एजेंडा; पीएमओ रामलीला मैदान शिफ्ट किया गया

0
11

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज से शुरू हो रहे राष्ट्रीय परिषद के दो दिवसीय सम्मेलन में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना एजेंडा तय कर सकती है। भाजपा नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सामाजिक न्याय और सबका विकास के लिए उठाए गए कल्याणकारी कार्यो पर प्रकाश डालना चाहेगी। यहां रामलीला मैदान में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, जिसमें पार्टी के जिलास्तर के नेता, सांसद, विधायक समेत 12,000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों दिन बैठक में मौजूद रहेंगे और समापन भाषण देंगे।

आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व इस तरह का यह आखिरी सम्मेलन होगा। भाजपा इस सम्मेलन में अगड़ी जातियों में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए विधेयक पारित करने को प्रमुखता से उठाएगी, ताकि इस वर्ग में पार्टी अपनी पकड़ बना सके, जोकि पहले से ही भाजपा का प्रमुख समर्थक रहा है, लेकिन इधर पार्टी से विमुख हो गया था, जिसे हालिया विधानसभा चुनाव में हिंदी भाषी तीन प्रांतों में भाजपा की सत्ता जाने का एक कारण बताया जाता है।

यह भी पढ़े  कांग्रेस बताए राहुल कितने वक्त संसद में रहते हैं :रविशंकर

पार्टी अन्य समुदायों के लिए उठाए गए कदमों को भी प्रमुखता से उठाएगी, मसलन, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी)के लिए ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने के लिए विधेयक, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति अधिनियम को कमजोर करने वाले सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को निरस्त करने का कदम।

सम्मेलन में वस्तु एवं सेवा कर, नोटबंदी, इज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की रैंकिंग में सुधार, सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करके पार्टी मोदी सरकार को साहसी और निर्यायक के तौर पर पेश करने सकती है।

प्रधानमंत्री इस दौरान रामलीला मैदान में बनाए गए अस्थायी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से अपना काम करेंगे। यहां पीएमओ के लिए आवश्यक सुविधाओं का प्रबंध किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here