भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू

0
56
PATNA NAVEEN SINHA PARK MEIN BJP BIHAR PERBHARI UNION MINISTER BUPENDRA YADAV,BJP STATE PRESIDENT CENTARAL MINISTER NITIYANAND ROY PARK MEIN PALANTATION KERNE KE BAD LATE NAVEEN SINHA JI KI PERTIMA PER SERDHANJALI DIYE

संगठन पर्व सदस्यता अभियान की शुरूआत भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि हम इस कार्यक्रम द्वारा बूथ स्तर तक सदस्यता अभियान का आरंभ कर रहे हैं। 06 जुलाई से 11 अगस्त के बीच हर कार्यकर्ता भाजपा परिवार में नये सदस्यों को जोड़ेगा। बिहार में हम 25 लाख नये सदस्य बनायेंगे। पार्टी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर जाकर समाज के सभी वगरें व क्षेत्रों में पार्टी के नये सदस्य जोड़ेंगे। इस कार्य में आज से हम सभी लोग जुट गये हैं। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पूरे देश में भाजपा का विस्तार हो रहा है। जनसंघ से शुरू हुए इस सफर के बाद आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। श्री शाह के नेतृत्व में हम सब ने भाजपा को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाया है। हमारी बुनियाद की नींव के कुछ लोग आज यहां हमारे साथ उपस्थित हैं। मौके पर जनसंघ काल के 22 वरिष्ठ नेताओं को नित्यानंद राय ने सम्मानित किया और उन सभी लोगों का आर्शीवाद लिया। सदस्यता ग्रहण करने वाले लोगों को एक पौधा सौंप कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

भाजपाइयों को लक्ष्य दिया बिहार  में सदस्यों की संख्या एक करोड़ से बढ़ाकर 1.25 करोड़ करने के साथ- साथ  राज्य में हरियाली भी लानी है. भाजपा के सदस्य बनने का अर्थ है  राजनैतिक रूप से राष्ट्रवाद  की विचारधारा के साथ पर्यावरण – विकास काे लेकर आगे बढ़ना है. नारी को  नारायणी बनाने का जो संदेश है उसे आगे बढ़ाना है.
कार्यकर्ता सदस्यता अभियान में बूथ पर जाये तो पांच -पांच पेड़ लगा दें.  गृह राज्य मंत्री ने कहा कि दूसरे दलों का संगठन सत्ता के लिये है.भाजपा का काम सेवा करना है. इसलिये दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है.
पीएम मोदी के नेतृत्व में नफरत घट रही है. विकास गति पकड़ रहा है. सदस्यता अभियान के दौरान रतिराज पांडे, सियाराम, चिंतामणि त्रिवेदी आदि जनसंघ के 22 पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया. भूपेंद्र यादव और गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने राजवंशीनगर के नवीन सिन्हा पार्क जाकर पौधारोपण किया और सदस्यता अभियान की शुरूआत की.
सदस्यता लेने वालों में मुसलमान-महिला दोनों की संख्या अच्छी खासी थी. दरभंगा के व्यापारी मो. गुलाम सरवर, मो फरीद खान, नूर इस्लाम खान, सत्तार खां का कहना था कि अब हिन्दू- मुसलमान वाली बात नहीं है.
मोदी से वह प्रभावित हैं. शौचालय पेंशन, राशन के रूप में विकास पहुंच रहा है. लोकसभा चुनाव में भाजपा की इतनी बड़ी जीत में मुसलमान का वोट भी शामिल है.  सदस्यता फाॅर्म में जाति वर्ग का भी एक कॉलम था. मौके पर प्रदेश महामंत्री संगठन नागेंद्र जी, सम्राट चौधरी व देवेश कुमार मौजूद थे.
यह भी पढ़े  राज्यपाल ने सूबे के दो विवि में नये प्रतिकुलपति नियुक्ति की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here