भागलपुर में अलाव की चिंगारी से लगी आग, एक ही परिवार 4 बच्चों समेत 5 की मौत

0
141

भागलपुर जिले के नवगछिया थाना अंतर्गत श्रीपुर गांव में रविवार देर रात अलाव की चिंगारी से भीषण आग लग गई। इस आग में एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत 5 लोगों की झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में 2 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे, जिनमें से एक की बाद में मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृत बच्चों में छतीस सिंह के 4 बच्चे 10 वर्षीय कृष्ण कुमार, 8 वर्षीय क्रांति कुमार, 6 वर्षीय शैलजा कुमारी, 4 वर्षीय पुत्री पुष्पा कुमारी शामिल हैं। वहीं, छतीस सिंह का भाई पारस सिंह और बच्चों की नानी करुणा देवी गंभीर रूप से घायल हैं।

इस भीषण अग्निकांड में कुल मिलाकर 8 घर जलकर खाक हो गए। पुलिस ने भी 4 बच्चों की मौत की पुष्टि कर दी है। बताया जाता है कि छतीस सिंह के घर के पास ही लगाए गए अलाव से भड़की चिनगारी से आग लगी और काफी तेजी से फैली। इस आग की चपेट में 8 घर आ गए, जिनमें से एक घर में चारों बच्चे सो रहे थे। देर रात का वक्त होने के कारण सभी लोग गहरी नींद में थे और जब तक उन्हें कुछ समझ में आता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

यह भी पढ़े  सूबे में सात चरणों में होगा लोकसभा चुनाव,नवादा विधानसभा का उपचुनाव 11 अप्रैल व डेहरी विधानसभा का 19 मई को

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग की विकरालता को देखते हुए घर के बड़े सदस्य तो बाहर निकल गए, लेकिन बच्चे नहीं भाग पाए। छतीस सिंह के भाई पारस सिंह और मां करुणा देवी बच्चों को बचाने के चक्कर में ही झुलस गईं। बाद में करुणा देवी ने भी दम तोड़ दिया। गांववालों ने भी आग पर काबू पाने की काफी कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब तक नवगछिया से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचती, सबकुछ जलकर खाक हो चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here