भगवान ने चाहा तो दो माह में बिहार के गन्ना किसानों का भुगतान हो जायेगा:मंत्री

0
67

बिहार के गन्ना मंत्री को सरकार से ज्यादा भगवान पर आसरा है. ये हम नहीं बल्कि खुद मंत्री जी ही कह रहे हैं वो भी एक सार्वजनिक सभा में. बगहा में आयोजित थारु अधिवेशन में सीएम नीतीश पहुंचे तो थे थारुओं के तीन दिवसीय सम्मेलन में उदघाटन करने और उनकी समस्याओं को जानने लेकिन सभा के दौरान गन्ना किसानों की समस्या बढ़चढ़कर बोलती रही.

बकाया गन्ना मुल्य भुगतान को लेकर किसानों ने गन्ना मंत्री का विरोध भी सीएम के सामने ही कर डाला.  इस दौरान मंत्री खुर्शीद आलम उर्फ फिरोज अहमद ने कहा कि भगवान ने चाहा तो दो माह में बिहार के गन्ना किसानों का भुगतान हो जायेगा. मंच पर नीतीश भी गन्ना मंत्री के साथ थे. उनके साथ में उनके विधायक और सांसद भी थे.

सभी थारुओं के बीच हमदर्दी बांटने पहुंचे थे, मगर बगहा के किसानों का दर्द सीएम की सभा खुलकर दिखने लगा. बगहा के तिरुपति चीनी मिल पर करीब 150 करोड नये सीजन का बकाया है. किसानों की खेती पैसे के अभाव में नही हो रही. बेटियों की शादी पर भी कई परिवारों में ग्रहण लग गया. गन्ना किसानों के विरोध में विधायक और सांसद ने भी स्वर मिलाया मगर कोशिश यही रही की जनता की सहानुभुति भी मिले और साहब नाराज भी न हो.

यह भी पढ़े  किसानों को उपलब्ध कराये जायेंगे गुणवत्तापूर्ण बीज : प्रेम

सभा में जब गन्ना किसानों का मामला उछला तो सीएम के सामने ही गन्ना मंत्री के गृह जिले में सरकारी दावों की पोल भी खुलने लगी. फिर मंत्री भी बोले, मगर उनकों भुगतान के लिए सरकार से ज्यादा भगवान पर आसरा दिखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here