ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने की फिराक में है हीरा कारोबारी नीरव मोदी: रिपोर्ट

0
21

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने की फिराक में है। ब्रिटेन के अखबार फाइनैंशल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और ब्रिटेन के अधिकारियों ने फरार हीरा कारोबारी नीवर के ब्रिटेन में होने की भी पुष्टि की है। आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये का घोटाला करने वाला नीरव फरवरी 2018 से ही लापता है। भारतीय जांच एजेंसियां उसकी तलाश में जुटी हुई हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में राजनीतिक शरण पाने के लिए नीरव ने खुद के राजनीतिक उत्पीड़न का हवाला दिया है। आपको बता दें कि एक अन्य भारतीय कारोबारी विजय माल्या भी ब्रिटेन में शरण लिए हुए है और भारतीय एजेंसियां उसे भारत वापस लाने का हरसंभव प्रयास कर रही हैं। माल्या पर भी बैंकों की हजारों करोड़ रुपये की देनदारी है और उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।

यह भी पढ़े  ओमान में पीएम मोदी: मस्कट में आज शिव मंदिर और सुल्तान कबूस ग्रैंड मस्जिद जाएंगे

गौरतलब है कि नीरव के भारत छोड़ने के बाद भारत सरकार ने उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया था। इसके अलावा जांच एजेंसियों ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। पुलिस ने मई में 25 लोगों के खिलाफ आरोप दाखिल किए थे जिनमें नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और पंजाब नैशनल बैंक की पूर्व प्रमुख उषा अनंतसुब्रमण्यन शामिल हैं। नीरव ने 2010 में ग्लोब डायमंड ज्वेलरी हाउस की स्थापना की थी और खुद के ऊपर ही कंपनी का नाम रखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here