बौखलाए पाकिस्तान को भारतीय सेना ने दिया जवाब, उड़ा दी उसकी कई चौकी,नौशेरा में जवान शहीद

0
43

हर मोर्चे पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर वो लगातार नापाक हरकत कर रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से नौशेरा और राजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. राजौरी में पाकिस्तान और भारत की तरफ से गोलाबारी जारी है.

सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाक की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. इस दौरान भारतीय सेना ने राजौरी में पाक की एक चौकी उड़ा दी. हालांकि नौशेरा में आज सुबह पाक फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गए.

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, ‘भारतीय सेना के जवानों ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में पाकिस्तान सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है. वहीं पाकिस्तानी सेना को भी नुकसान पहुंचा है.’

यह भी पढ़े  अमरनाथ यात्रा ;पहला जत्‍था बेस कैंप के लिए हुआ रवाना

इधर शनिवार को नौशेरा सेक्टर में सुबह पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी और मोर्टार दागे गए. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए.

शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे. देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here