बेंगलुरु के रेस्टोरेंट में भीषण आग, 5 कर्मचारी जिंदा जले,

0
48

बेंगलुरु : आईटी सिटी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार तड़के 5 लोग जिंदा जल गये. सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में लगी भीषण आग में पांच लोगों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. इससे पहले, रविवार को बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गयी.

पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु स्थित कुंबारा सांघा बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर कैलाश बार और रेस्टोरेंट है. सोमवार तड़के करीब 2:30 बजे रेस्टोरेंट में आग लगने का पता लगा. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड सर्विस को दी. दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक रेस्टोरेंट के अंदर सो रहे 5 कर्मचारी जिंदा जल चुके थे.

बताया जाता है कि जब ये हादसा हुआ, उस वक्त वहां के कर्मचारी अंदर सो रहे थे. आग लगने से बाद वे बाहर नहीं निकल सके और जिंदा जल गये. मृतकों की पहचान स्वामी (23), प्रसाद (20), मंजूनाथ (45), कीर्ति (24) और महेश (35) के रूप में हुई है. स्वामी, प्रसाद और महेश तुमकुर के रहने वाले थे जबकि मंजूनाथ हसन का और कीर्ति मांड्या का रहने वाला बताया जाता है. इस बार का लाइसेंस आरवी दयाशंकर के नाम पर है. हालांकि, आग से नुकसान का अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है.
आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई में आगजनी की दो घटनाएं सामने आयी थीं. एक हादसे में 15 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि एक हादसे में 4 लोग जिंदा जल गये थे.

यह भी पढ़े  तमिलनाडु में एक अरुणाचल प्रदेश में दो विधान सभा के लिए आज उपचुनाव, मतदान जारी

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की मौत
दूसरी तरफ, रविवार को बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि सोमासुंदरापलया के एक अपार्टमेंट के सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्र के एक टैंक में जहरीली गैस होने की वजह से तीन कर्मचारी फंस गये थे. टैंक में सबसे पहले अकेले एक कर्मचारी ने प्रवेश किया था और उसके द्वारा मदद की गुहार लगाने के बाद दो अन्य कर्मचारी उसकी मदद के लिए गये, लेकिन उनकी भी मौत हो गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कर्मचारियों के शव अपने कब्जे में लिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here