बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव सहित बिहार की इन पांच शख्सियतों को मिला पद्म पुरस्कार

0
155

सरकार ने 112 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की. इसमें चार पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण, और 94 पद्मश्री पुरस्कार शामिल हैं. बता दें कि इस बार बिहार की पांच शख्सियत को इस पुरस्कार से नवाजा गया है. इनमें बिहार के मधुबनी से बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव भी शामिल हैं. उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार मिलेगा. इसके अलावा बिहार की राजकुमार देवी को कृषि क्षेत्र, भागीरथी देवी को पब्लिक अफेयर्स के क्षेत्र, गोदावरी दत्ता को आर्ट-पेटिंग के क्षेत्र और ज्योति कुमार सिन्हा को सोशल वर्क-अफोर्डेबल एजूकेशन के क्षेत्र में पद्मश्री से नवाजा जाएगा.

हुकुमदेव नारायण यादव की प्रतिक्रिया

मधुबनी से बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव अपने बेबाक अंदाज के लिए जानें जाते हैं. पद्म भूषण मिलने की घोषणा के बाद उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की. उन्होंने पद्म भूषण सम्मान मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि उनके चेहरे पर खुशी है लेकिन इससे ज्यादा खुशी गांव के गरीब, किसान और मजदूर के चेहरे पर होगी. मेरा सम्मान उनका सम्मान है. इसके लिए बीजेपी सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री का धन्यवाद भी किया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस बात से देश के पिछड़े वर्ग के लोग गर्व महसूस करेंगे.

यह भी पढ़े  आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन

भारत रत्न सम्मान

गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, जनसंघ के नेता नाना जी देशमुख और प्रख्‍यात गायक, संगीतकार और गीतकार भूपेन हजारिका को भारत रत्न सम्मान देने का एलान किया गया है. बता दें कि नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका को ये सम्मान मरणोपरांत दिया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here