बीजेपी ने कर्नाटक चुनावों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट घोषित की

0
37
filr pix

बीजेपी ने कर्नाटक चुनावों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले 9 अप्रैल को बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसमें पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया गया था. कांग्रेस ने भी रविवार को 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. कर्नाटक चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर रविवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पार्टी की चीफ इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. देर शाम तक चली इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कर्नाटक में बीजेपी अध्यक्ष योदियुरप्पा, केंद्रीय मेंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी. लेकिन देर तर बैठक चलने के कारण उम्मीदवारों के नाम कल ही घोषित नहीं किए जा सके.

यह भी पढ़े  सत्ता में आए तो NEET में खुलेआम छात्रों को कराएंगे नकल, DMK विधायक का ऐलान

बीजेपी द्वारा जारी की गई लिस्ट में विजय नगर से एच. रविंद्र, शांति नगर से वासुदेव मूर्ति, केआर पुरा से नंदीश रेड्डी, सिरा से बीके मंजुनाथ, सागर से हरतालु हलप्पा, बेल्लारी सिटी से जी. सोमशेखरा रेड्डी के नाम शामिल हैं.

शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे येदियुरप्पा
बीजेपी द्वारा जारी पहली लिस्ट में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा का नाम भी शामिल था. उन्हें शिकारीपुरा से टिकट दिया गया है. येदियुरप्पा के अलावा जिन लोगों के नाम फाइनल किए गए हैं, उनमें निप्पनी सीट से शशिकला, अथानी से लक्ष्मण सावदी, बेलगाम (ग्रामीण) से संजय पाटिल, बीजापुर सिटी से बसवानगौडा पाटिल शामिल हैं. शिमोगा से केएस ईश्वरप्पा को टिकट दिया गया है.

चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री
कांग्रेस ने रविवार को अपनी पहली लिस्ट जारी करते हुए 218 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी विधानसभा से टिकट दिया गया है, जबकि उनके बेटे यतींद्र अपने पिता की परंपरागत सीट वरुणा से चुनाव लड़ेंगे. शिकारीपुरा से जीबी मल्थेश को बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार के सामने उतारा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर को कोराटेगेरे से उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़े  कर्नाटक में अब गठबंधन नाटक: विभागों के बंटवारे पर कांग्रेस-JDS में सियासी गतिरोध जारी

बता दें कि कर्नाटक 224 सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. इन चुनावों में दो मुख्य पार्टी सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब तक कर्नाटक का 6 बार दौरा कर चुके हैं, तो बीजेपी की तरफ से भी वरिष्ठ नेता राज्य में डेरा डाले हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here