बिहार सरकार को राज्यपाल तत्काल बर्खास्त करें: तेजस्वी

0
72
file photo

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुजप्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड मामले नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंन राज्यपाल से अनुरोध किया है कि इस मामले में नीतीश सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाये. उन्होंने कहा कि ब्रजेश ठाकुर ने सामूहिक बलात्कार उपरांत 11 बच्चियों को मारकर गाड़ दिया.

दाह-संस्कार भी नहीं किया. बांकी बच्चियां अभी भी ग़ायब है. सरकार पूर्णत: नंगी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी फिर बिहार आये, लेकिन इस घिनौने कुकृत्य पर उनकी ज़ुबान नहीं खुलेगी. क्योंकि, उनके मित्र भाजपा के कई मंत्री इस जन बलात्कार कांड में संलिप्त हैं. सीबीआइ के अंतरिम निदेशक को इन बलात्कारियों को बचाने के लिए ही सजा मिली थी.

राजद सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाॅ मनोज झा ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में राज्य सरकार से इस्तीफे की मांग की है. शनिवार को पटना प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि राज्यपाल गांधारी की भूमिका से बाहर निकलें और इस्तीफा नहीं देने की स्थिति में राज्य सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए.

यह भी पढ़े  RJD का दावा, चुनाव की घोषणा होते ही कुशवाहा महागठबंधन में होंगे शामिल

श्री झा ने कहा कि छह मई के बाद राजद राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार की बरखास्तगी की मांग करेगा. प्रेस काॅन्फ्रेंस में पूर्व विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, विधायक शक्ति सिंह यादव और प्रदेश उपाध्यक्ष राम नारायण मंडल मौजूद थे.

नीतीश को अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं : माले : पटना. भाकपा माले की पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन व ऐपवा की महासचिव मीना तिवारी ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तत्काल इस्तीफे की मांग की है.

ऐसा नहीं करने पर राष्ट्रपति से संज्ञान लेने व नीतीश कुमार की सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग की.उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा दिये गये हलफनामे में कांड के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर पर 11 लड़कियों की हत्या का आरोप लगाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here