बिहार विधान परिषद के लिए सीएम नीतीश, सुशील मोदी और कांग्रेस के प्रेमचंद्र ने किया नामांकन

0
9
PATNA - BIHAR VIDAN PARISHAD M E JDU PRATASHI KA NAMAKAN KARTA C . M . NITISH KUMAR

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को एनडीए के उम्मीदवारों ने नामांकन भरा. सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एनडीए के सभी 6 उम्मीदवार विधानसभा के सचिव कार्यालय पहुंचे. सबसे पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने नामांकन पत्र भरा. फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, संजय पासवान और जदयू के खालिद अनवर और रामेश्वर महतो ने नामांकन पत्र भरा.

गौरतलब है रविवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. बीजेपी कोटे से बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजय पासवान विधान परिषद उम्मीदवार बनाया है. एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति ने की.

दरअसल, बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी को तीन नामों की घोषणा करनी थी. दो नामों को लेकर तो पहले से ही वस्तुस्थिति स्पष्ट थी, लेकिन तीसरा नाम संजय पासवान चौंकाने वाला था. संजय पासवान भारत सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

यह भी पढ़े  बगैर शिक्षा के कोई भी देश और प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता : उपेंद्र

उल्लेखनीय है भाजपा से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, लाल बाबू प्रसाद का विधान परिषद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here