बिहार विधानसभा में आज 50 सवाल पूछे गये सरकार ने दिया सबका जबाव

0
76

बिहार विधानसभा में बुधवार का दिन ऐतिहासिक रहा। आज सदन में 50 सवाल पूछे गये जिसका जबाव सरकार ने दिया। सदन की इस उपलब्धि पर भाजपा सदस्य तारकिशोर प्रसाद ने जब विधान सभा अध्यक्ष को बधाई दी। विजय कुमार चौधरी ने भी इसके लिये सदस्यों को धन्यवाद दिया।

वीरेंद्र ने लगाया आरोप

सदन में आज ग्रामीण विकास विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान राजद सदस्य भाई वीरेन्द्र ने शौचालय और आवास के निर्माण में व्यापक भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए घूस का पैसा ऩीचे से उपर तक जाने का आरोप लगाया। वीरेन्द्र के इस आरोप पर भड़के योजना मंत्री महेश्वर हजारी ने गहरी आपत्ति जतायी। फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर तू तू मै मै हुई। जब सदन में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने सरकार की ओर से जबाब दिया तो विपक्ष के आरोप को निराधार बतलाते हुए इसे साबित करने चुनौती दी और साबित होने पर सार्वजनिक जीवन से इस्तीफे देने का एलान किया।

यह भी पढ़े  GST काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान ,कॉरपोरेट टैक्‍स में भारी छूट

श्रवण ने विपक्ष पर किया हमला

श्रवण कुमार ने जमकर विपक्ष पर हमला किया जिस वजह से नाराज राजद और माले सदस्यों ने सदन का वाक आउट किया। विपक्ष की गैर मौजूदगी में सदन ने ग्रामीण विकास के बजट को पास कर दिया। श्रवण ने विपक्ष के रवैये की कड़ी आलोचना की और कहा कि अगर उनका यही रवैया रहा तो वे विधान सभा चुनाव में भी शून्य पर आउट होंगें।

बिहार विधान परिषद में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपदेशक की भूमिका में दिखे। सदन में जदयू सदस्य संजीव कुमार सिंह ने ध्यानाकर्षण के जरिये गुरू पूर्णिमा के अवसर पर सार्वजनिक छुट्टी घोषित करने की मांग की। जिसके जबाव में प्रभारी गृह मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं होने की मांग की। लेकिन मंत्री के जबाव से असंतुष्ट जदयू सदस्य रणवीर नंदन ने गुरू की महिमा का बखान करते हुए सरकार से इस मांग पर विचार करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़े  कल रवियोग में पूरे दिन मनेगी अनंत चतुर्दशी

सीएम ने लगा दी क्लास

बस क्या था सीएम नीतीश सदन में पहुंचे और रणवीर नंदन की क्लास लेनी शुरू कर दी। नीतीश ने कहा कि आपने यही गुरू से सीखा हैं। नीतीश ने कहा कि गुरू कर्म करना सिखाता है। बुध पूर्णिंमा की महत्ता बतलाते हुए नीतीश ने कहा कि यह दिन भगवान बुद्ध का जन्मदिन और निर्वाण प्राप्ति का दिन है, नीतीश ने कहा अभी नवरात्रा में कितने लोग पूजा करते हैं। ऐसे में अगर सभी अगर छु्टी मांगने लगे तो फिर काम कब होगा। नीतीश ने कहा कि अगर आप गुरू पूर्णिमा मनाना चाहते है तो उस दिन दो घंटा अधिक काम कीजिये। नीतीश की कर्म की परिभाषा से जदयू सदस्य रणवीर नंदन समेत सभी सदस्य पानी-पानी हो गए और नीतीश ने साफ तौर पर कह दिया कि गुरू पूर्णिमा के दिन छुट्टी देना संभव नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here