बिहार में 2 अप्रैल को गया-जमुई में प्रधानमंत्री मोदी और 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में अमित शाह करेंगे प्रचार

0
95

बिहार में एनडीए के चुनाव प्रचार जोर पकडने जा रहा है जिसमे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार करने आ रहे है । बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. वही दो अप्रैल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एनडीए के घटक दल लोजपा के उम्मीदवार चिराग पासवान के समर्थन में जमुई में जनसभा को संबोधित करेंगे। दो अप्रैल को ही पीएम गया में जदयू उम्मीदवार विजय कुमार मांझी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बिहार में पहले चरण के नामांकन के साथ एनडीए का चुनाव प्रचार गति पकड़ने जा रहा है। 

 लोकसभा चुनावों के लिये बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा दो अप्रैल को प्रस्तावित है, वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. जिन चार क्षेत्रों में पार्टी अध्यक्ष शाह और पीएम मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिये नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गयी.

यह भी पढ़े  2014 से भी बड़ी होगी 2019 की जीत :BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अमित शाह

उल्लेखनीय है कि चार सीटों में सिर्फ औरंगाबाद सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ने वाली है, जहां से मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह फिर से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं. गया जहां से मौजूदा सांसद बीजेपी के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू को दी गयी है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है.

जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से एलजेपी के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं. नवादा से बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह सांसद हैं लेकिन इस बार यह सीट एलजेपी को दी गयी है जिसने माफिया से नेता बने सुरज भान सिंह के भाई चंदन कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here