बिहार में हादसों का ‘अमंगलवार’: अलग-अलग दुर्घटनाओं में चार की मौत, एक दर्जन घायल

0
35

बिहार में आज दुर्घटनाओं का (अ)मंगलवार है। सूबे में हुई कई दुर्घटनाअों में चार की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।
वैशाली में अज्ञात वाहन ने बाइक को रौंदा, तीन की मौत
वैशाली के विदुपुर में देर रात किसी अज्ञात वाहन ने एक बाइक को रौंद दिया। दुर्घटना में बाइक पर सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान सनोज यादव (22), गोपाल कुमार (22) तथा रमेश राम (45) के रूप में की गई है। वे विदुपुर स्थित माहनपट्टी गांव के निवासी थे। बताया जाता है कि तीनों एक शादी समाीोह में शिरकत करने जा रहे थे कि रास्‍ते में दुर्घटना हो गई।
कटिहार में ट्रैक्टर पलटने से एक की मौत. दो जख्मी
कटिहार के मनिहारी थाना क्षेत्र स्थित नया टोला के समीप बिजली पोल लदा एक ट्रैक्टर पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो जख्मी हो गए। मृतक सच्चिदानंद उर्फ टुडडू मनिहारी के बाघमारा का रहने वाला था।
मोतिहारी में बस-ट्रैक्टर की टक्‍कर, एक दर्जन घायल
उधर, मोतिहारी में भी बस व ट्रैक्टर की टक्‍कर में करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में दो की हालत चिंताजनक है। दुर्घटना जिले के चिरैया था क्षेत्र में हुई।

यह भी पढ़े  जमकर हुई बारिश तो पानी में डूब गयीं सड़कें

वैशाली.बिहार के वैशाली जिले में सोमवार देर रात एक सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई। घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के जमालपुर चौक की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

-मिली जानकारी के मुताबिक तीनों युवक रात 11 बजे बारात में शामिल होने के लिए जरूआ गांव जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात वाहन बाइक को टक्कर मार दी। रास्ते से गुजर रहे ग्रामीण ने थाने में घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ी मौके पर पहुंची। पुलिस तीनों युवकों को लेकर हाजीपुर अस्पताल पहुंची। 2 युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी, वहीं इलाज के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया। तीनों युवक बिदुपुर थाना क्षेत्र के काजीपट्टी मोहन गांव के रहने वाले थे।

-पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, आरोपी वाहन चालक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शेखपुरा. शेखपुरा-बरबीघा सड़क मार्ग स्थित औधे-राजोपुर गांव के पास ट्रक ने एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रौंद डाला। करीब दस फीट तक बाइक व सवार को घसीटता रहा। घटना में जहां बाइक के परखच्चे उड़ गए, वही बाइक पर सवार मां-बेटे की घटनास्थल परही मौत हो गई, जबकि बाइक चालक भतीजे ने इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची हथियामा पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की नोकझोंक हुई।

यह भी पढ़े  गर्ल फ्रेंड को वीडियो कॉल कर खुद को मार ली गोली

ग्रामीण घटनास्थल पर पुलिस के देर से पहुंचने को लेकर काफी उग्र थे। इस घटना के दौरान पुलिस ने जैसे ही शव को उठाकर वाहन में लादा तभी ग्रामीण पुलिस जीप को घेरकर हंगामा मचाने लगे। ग्रामीणों ने लाश को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा मचाया। जाम की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे सीओ के साथ ग्रामीणों ने हाथापाई की। हालांकि कुछ अन्य स्थानीय ग्रामीणों के बीच-बचाव के बाद मामले को शांत कराया जा सका।

शादी समारोह से वापस घर लौट रहे थे सभी

बताया जाता है कि सदर प्रखंड अंतर्गत चितौरा गांव निवासी जयप्रकाश गुप्ता की पत्नी 35 वर्षीय सीमा देवी अपने 16 वर्षीय पुत्र बिहारी कुमार एवं 20 वर्षीय भतीजा रॉकी कुमार के साथ एक शादी समारोह में शिरकत करने के लिए बिहारशरीफ गई थी और अहले सुबह सभी लोग एक ही बाइक पर सवार होकर लौट रहे थे। रॉकी इयरफाेन लगाकर बाइक चला रहा था। तकरीबन सात बजे राजोपुर-औधे गांव के समीप अनियंत्रित ट्रक ने बाइक को रौंद डाला। इस घटना में मां एवं बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा रॉकी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे सदर अस्पताल ले जाया जाएगा। परंतु तब तक उसकी भी मौत हो गई।

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री राहत कोष में कई विभागों ने दिये करोड़ों के चेक

टक्कर मारने के बाद चलते ट्रक से कूद कर भागे चालक और खलासी
बाइक सवार को टक्कर मारने के बाद जान बचाकर भागने के लिए चालक एवं खलासी चलते ट्रक से ही कूद गए। इसके बाद कुछ दूर ही आगे जाकर ट्रक भी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। ट्रक से कूदने के बाद चालक एवं खलासी खेतों की ओर से दौड़ते हुए भाग निकले। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो उन्होंने खेतों की ओर से दो लोगों को भागते तो देखा परंतु तब तक उन्हें यह नहीं पता था कि किसी दुर्घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक से कूदकर यही दोनों भाग रहे हैं। जब तक आसपास के ग्रामीणों को दुर्घटना के बारे में पता चलता तब तक चालक एवं खलासी वहां से काफी दूर भाग चुके थे। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here