बिहार में राजद से तालमेल के पक्ष में वामदल

0
99
Patna-July.6,2018-CPI-M polit bureau member Hannan Mollah is addressing a press conference at party office, Jamal road in Patna.

बिहार में भाजपा-जदयू को हराने के लिए माकपा समेत सभी वाम दल राजद से चुनावी तालमेल के पक्ष में हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा विरोधी वोटों का बिखराव रोकने के लिए वामदल हर संभव कोशिश करेंगे। इसके लिए हर राज्य में वहां की राजनीतिक परिस्थितियों के अनुरूप वहां के सेक्यूलर दलों से तालमेल करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को पार्टी के राज्य कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य एसआर पिल्लई और पूर्व सांसद हन्नान मौला ने दी।
दोनों ने कहा कि पूरे देश में केन्द्र सरकार के कामकाज के कारण भाजपा विरोधी माहौल बन गया है। भाजपा को शिकस्त देने को सभी वामदल मिलकर प्रयास करेंगे। पार्टी समझती है कि बिहार में भाजपा विरोधी वोटों को गोलबंद करने में राजद की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होगी। इसलिए उससे चुनावी तालमेल होगा। यहां साम्प्रदायिक शक्तियों का साथ देने वालों को शिकस्त दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में या देश में कोई तीसरा मोर्चा नहीं बनेगा। देश की वर्तमान परिस्थितियों में इस मोर्चे की कोई जरूरत नहीं है। हाल के सभी उप चुनावों के परिणाम से सभी विपक्षी दलों में इस बात की समझ बढ़ी है कि आपसी एकजुटता से भाजपा को आसानी से हराया जा सकता है। कहा कि पिछले दो दिनों से पार्टी की राज्य कमेटी की बैठक व अन्य वाम दलों से उक्त मुद्दों पर विमर्श हुआ।

यह भी पढ़े  17 शेल्टर होम की सीबीआई जांच स्वागत योग्य कदम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here