बिहार में नहीं होने देंगे एनआरसी लागू :तेजस्वी

0
64
पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वह बिहार में किसी कीमत पर एनआरसी लागू नहीं होने देंगे.  उनकी पार्टी बिहार में इसका पूरा विरोध करेगी.
उन्होंने उक्त बातें शुक्रवार को लॉ कॉलेज समस्तीपुर में शिक्षाविद व समाजवादी नेता परमानंद चौधरी उर्फ विनोबा जी व शिवाजीनगर के राधाकृष्ण गोविंद गोस्वामी इंटर कॉलेज परिसर में पूर्व मंत्री गजेंद्र प्रसाद सिंह की प्रतिमा का अनावरण के दौरान कहीं. उन्होंने गृहमंत्री द्वारा पूरे देश में एनएआरसी लागू करने की बात पर पटलवार किया. कहा कि बिहार में इसे लागू नहीं होने देंगे. आगामी विस चुनाव में नीतीश कुमार से तालमेल की बात को भी खारिज कर दिया.

बिहार में नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह डबल इंजन की सरकार है, बावजूद इसके कहीं कोई काम नहीं हो रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. उन्होंने जनादेश का अपमान किया है और साजिश करके हमारे नेता लालू प्रसाद यादव जी को फंसा कर जेल भेज दिया. उनकी कोई नीति और सिद्धांत नहीं है.

यह भी पढ़े  50 करोड़ से अधिक की बेशकीमती मूर्ति का चोर मेडिकल कॉलेज का छात्र निकला

शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचे तेजस्वी यादव ने जिले में दो कार्यक्रमों में शिरकत किया. सबसे पहले तेजस्वी यादव समस्तीपुर लॉ कॉलेज पहुंचे जहां उन्होंने कॉलेज के संस्थापक परमानंद चौधरी विनोबा जी के प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण भी किया.

इसके बाद तेजस्वी यादव शिवाजीनगर प्रखंड के डिग्री कॉलेज पहुंचे जहां उन्होंने पूर्व मंत्री गजेंद्र प्रसाद सिंह की चौथी पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी मूर्ति का अनावरण किया. इस कार्यक्रम में आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्धकी, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, एज्या यादव और कांग्रेस नेता डॉ अशोक कुमार मौजूद रहे.

तेजस्वी ने विकास के दावे पर उठाए सवाल

बाद में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके चाचा (नीतीश कुमार) ने कहा कि उन्हें राजनीति का क ख ग घ नहीं आता है और उन्हें अगर सब कुछ आता है तो वही जवाब दें कि 15 वर्षों में उन्होंने क्या विकास किया. एजी की रिपोर्ट में बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को नीचे से दूसरे पायदान पर बताया गया है. हेल्थ को लेकर सूबे में सभी नीति फेल हो चुकी है. चमकी बुखार से कई बच्चों की मौत हो गई. सूबे के डीजीपी खुद सुरक्षित महसूस नहीं करते. बिहार में अब तक 40 घोटाले हो गए लेकिन कोई अपराधी सामने नहीं आया.

यह भी पढ़े  क्या हो गया है आपको, कैसा बदला ले रहे :राजद

अब बीजेपी वालों ने भी नीतीश कुमार को पहचान लिया है
आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन को लेकर उठ रहे सवाल पर आरजेडी नेता ने कहा कि 2020 में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने को लेकर जेडीयू की तरफ से यह भ्रम फैलाया जा रहा है ताकि बीजेपी पर दबाव बनाया जा सके. लेकिन नीतीश कुमार को उनकी पार्टी और पिता से बेहतर और कौन जान सकता है. अब बीजेपी वालों ने भी उन्हें पहचान लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here