बिहार में जब किसी मंत्री-सांसद की सीट नहीं बदली गई, तो मेरे साथ ऐसा क्यों? : गिरिराज सिंह

0
47

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह टिकट बंटवारे में पार्टी के द्वारा संसदीय क्षेत्र बदलने से खासे नाराज चल रहे हैं. इसके लिए वह प्रदेश नेतृत्व पर जमकर बरसे. नवादा से बेगूसराय शिफ्ट किये जाने से नाराज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का गुस्सा कम होता नहीं दिख रहा है. टिकट की घोषणा के कुछ दिनों बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए उन्होंने इसे खुद के स्वाभिमान से जोड़ दिया है.

गिरिराज सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उनकी नाराजगी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से है न कि केंद्रीय नेतृत्व से. वह यह जानना चाहते हैं कि आखिर उन्हें किन कारणों से नवादा से बेगूसराय शिफ्ट किया गया है.

बेगूसराय से चुनाव लड़ने की उनकी 2014 में भी इच्छा थी, लेकिन पूर्व सांसद स्वर्गीय भोला सिंह के कहने पर वह नवादा से चुनाव लड़ने को तैयार हो गये थे. नवादा से चुनाव जीतने के बाद उनसे जो बन सका, उन्होंने क्षेत्र के लिए किया. अब उनका क्षेत्र फिर से बदल दिया गया है. इसे लेकर उनकी शिकायत राज्य नेतृत्व से है. वहीं, उन्होंने कहा कि बेगूसराय से चुनाव लड़ना सौभाग्य की बात होगी.

यह भी पढ़े  IRCTC घोटाले में लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी पर चार्जशीट दायर

@ANI
Giriraj Singh, BJP: My self respect is hurt that no other MP’s seat was changed in Bihar. It was decided without talking to me. State BJP leadership should tell me why was it done. I’ve nothing against Begusarai but I can’t compromise with my self respect.
गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व मुझे सिर्फ इतना बता दे कि मेरी सीट क्यों बदली गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि केंद्रीय नेतृत्व को सही बात नहीं बताई गई है. उन्होंने कहा कि मुझे दुख है कि जब बिहार के मंत्री या सांसद की सीट नहीं बदली तो मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया.

गिरिराज सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर निशाना साधते हुए सीधा सवाल किया है कि सीट बदले जाने का कारण उन्हें बताएं. गिरिराज सिंह ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि नित्यानंद राय ने उनकी सीट बदले जाने को लेकर कोई जानकारी उनसे साझा नहीं की. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगें, तो उन्होंने कहा कि वह अपने स्वाभिमान से समझौता कर कोई काम नहीं करेंगें.

यह भी पढ़े  10 वर्षो में बिहार को टॉप टेन में आने से कोई रोक नहीं सकता :प्रशांत

बीजेपी नेता ने चिराग पासवान का इस बात के लिए आभार जताया कि उन्होंने नवादा सीट को लेकर उनकी भावनाओं का कद्र किया, लेकिन वह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय से खासे नाराज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here