बिहार में ऐसे प्रतिभावन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जायेगा :

0
125

राष्ट्रमंडल खेल में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली खिलाड़ी श्रेयसी सिंह का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य सरकार की तरफ से विशेष तौर पर ऐसे प्रतिभावन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जायेगा. गुलजारबाग खेल परिसर का उद्घाटन करते हुए नीतीश ने आज कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदेश की बेटी श्रेयसी सिंह ने निशानेबाजी में स्वर्ण पदक हासिल किया है. मैं उन्हें बधाई देता हूं. राज्य सरकार की तरफ से विशेष तौर पर ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जायेगा, इसके लिए कला संस्कृति एवं युवा विभाग के द्वारा निर्णय लिया जा चुका है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने लड़कियों के लिए साइकिल योजना शुरू की थी तो बहुत लोगों ने मजाक उड़ाया था और लड़कियों के साथ छेड़खानी होने की बात कही थी, तब हमने लड़कियों को मार्शल आर्ट और जूडो कराटे का ट्रेनिंग की व्यवस्था करायी थी और आज मुझे काफी खुशी है कि यहां मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जायेगी. उन्होंने कहा कि युवाओं के विकास में खेल-कूद की बड़ी महती भूमिका होती है क्योंकि व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए सिर्फ किताबी ज्ञान आवश्यक नहीं है बल्कि इसके लिए खेल-कूद का माहौल भी होना चाहिए.

यह भी पढ़े  Patna Local Photo Gallery 12.2.18

नीतीश कुमार ने कहा कि खेल-कूद का विकास अति आवश्यक है. क्रिकेट एसोसिएशन का विगत कई दशकों से झगड़ा चलता रहा है, लेकिन कोर्ट के द्वारा अब फैसला हो गया है. उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर स्टेडियम को विकसित किया जा रहा है ताकि यहां अंतर्राष्ट्रीय खेल का आयोजन हो सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बिहार के खिलाड़ियों एवं युवाओं को दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि उन्हें यहीं समुचित सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here