बिहार पर कुछ की गिद्ध दृष्टि, उनकी ताकत बढ़ी तो बिहार पुराने दौर में लौटेगा : नीतीश कुमार

0
83

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देशवासियों का हौसला बुलंद है. उन्होंने देश की प्रतिष्ठा बढ़ायी है. आतंकवाद का सख्ती के साथ जवाब दिया गया है.

पताही हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें काम से मतलब नहीं है. लेकिन, हमलोग काम के आधार वोट मांग रहे हैं. कुछ लोगों को धन कमाने के लिए सत्ता चाहिए. हमने सभी स्कूलों की दीवारों पर गांधी जी के विचार को लिखवाया है, जिसमें कहा गया है कि काम करके धन कमाना चाहिए. बिना काम किये धन कमाना पाप है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी किसान कर्ज नहीं लेते हैं. किसानों की खेती में सहयोग सबसे बड़ा सम्मान है. केंद्र सरकार ने किसानों के खाते में छह हजार रुपये देने का फैसला किया है. मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने 50 हजार करोड़ की योजना सड़क व पुल के लिए दी. इससे सड़क व पुल का जाल बिछा है. गरीब को हक दिलाने वाली सरकार को एक बार फिर सत्ता में लाना होगा. विपक्ष के पास कुछ एजेंडा ही नहीं है.

यह भी पढ़े  आज से हर दस मिनट में मिलेगी बाइक टैक्सी की सेवा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे सेवा का शुभारंभ

मन लायक वोट न दें, तो दिन भर उपवास कराएं

मंच के सामने बैठी महिलाओं से मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है. इसलिए आपसे वोट मांग रहा हूं. सीएम ने पहले मतदान, बाद में जलपान का संकल्प दिलाते कहा कि आपके अनुसार घर के पुरुष वोट करें ताे भरपेट भोजन, नहीं तो उन्हें दिन भर उपवास कराएं. सीएम के इस बात पर जम कर तालियां बजीं.

दुनिया में कटोरा लेकर भीख मांग रहा पाकिस्तान : डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि पूरे देश में आज केवल एक उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है, वह है नरेंद्र मोदी. पांच साल में नरेंद्र मोदी ने इतना काम किया है कि कांग्रेस को तीन जन्म लग जायेगा. उन्होंने सभी को साथ लेकर विकास किया. मोदी ने कहा कि देश से आरक्षण कोई नहीं हटा सकता.

केंद्र सरकार ने किसी की हकमारी किये बगैर गरीब सवर्णों को भी 10 फीसदी आरक्षण दिया है. जिन्हें संविधान पर भरोसा है, वे मोदी के साथ हैं. आतंकवाद और पुलवामा हमले की चर्चा करते हुए कहा कि सेना को खुली छूट दे दी. प्रधानमंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन को 48 घंटे के अंदर छोड़ने के लिए पाकिस्तान को विवश कर दिया.

यह भी पढ़े  मुजफ्फरपुर बालिका गृह : 29 नहीं, 34 लड़कियों का हुआ यौन उत्पीड़न

बिहार की चर्चा करते हुए कहा कि जब से नीतीश कुमार सीएम हैं और चुनाव में इवीएम का प्रयोग हो रहा है, यहां चुनावी हिंसा नहीं हुई. किसानों के लिए सरकार की योजना बताते हुए कहा कि आनेवाले दिनों में सभी खेत तक बिजली पहुंचेगी. यहां के किसान डीजल से खेतों की सिंचाई नहीं करेंगे. उन्हें सस्ते दर पर 75 पैसे प्रति यूनिट बिजली दी जा रही है.

बिहार के लिए कई वादे

23 मई के बाद किसान सम्मान निधि योजना के लिए पांच एकड़ की बाध्यता खत्म कर दी जायेगी
मछलीपालकों को भी किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा, एक अलग मंत्रालय भी होगा
मुजफ्फरपुर व वैशाली का इन्फ्रास्ट्रक्चर करेंगे मजबूत
जीएसटी रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए 10 लाख दुर्घटना बीमा का प्रावधान

मुजफ्फरपुर से भी उड़ानें शुरू होंगी

पीएम ने कहा कि मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डे से भी उड़ानें शुरू होंगी. हमारी सरकार मुजफ्फरपुर व वैशाली का इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करेगी. इसके लिए सड़क, रेल व एयरपोर्ट चाहिए. इसलिए ऐसे कामों के लिए दिल्ली में ईमानदार व मजबूत सरकार बनेगी, तभी हो पायेगा.

यह भी पढ़े  सीबीआइ टीम पहुंची सुपौल, शेल्टर होम की महिलाओं की रिपोर्ट की हो रही जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here