बिहार के नए राज्यपाल बने लालजी टंडन, सतपाल मलिक को मिली जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी

0
135

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के कई राज्यों के राज्यपालों के तबादले किए हैं. बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है. वह एन एन वोहरा का स्थान लेंगे. वहीं मलिक की जगह लाल जी टंडन को बिहार के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है. वह एन एन वोहरा की जगह लेंगे. राष्ट्रपति भवन से जारी प्रेस रिलीज  में यह जानकारी दी गई है. विज्ञप्ति के अनुसार वरिष्ठ बीजेपी नेता लालजी टंडन बिहार के राज्यपाल नियुक्त किए गये हैं. वह मलिक की जगह लेंगे.

सत्यदेव नारायण आर्य हरियाणा के नये राज्यपाल होंगे.विज्ञप्ति के मुताबिक बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की नई राज्यपाल होंगी. हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा भेज दिया गया है. त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय अब मेघालय के राज्यपाल होंगे. मेघालय के राज्यपाल गंगाप्रसाद का ट्रांसफर सिक्किम कर दिया गया है.

यह भी पढ़े  Patna Local Photo 09.3.18

इस घोषणा के बाद लाल जी टंडन ने कहा, पीएम मोदी ने मुझमें विश्वास दिखाया है…मैं बिहार के विकास में अपना योगदान देने की कोशिश करूंगा. मैं राज्य के अभिभावक के तौर पर काम करूंगा. नीतीश जी मेरे पुराने दोस्त हैं. मुझे नहीं नहीं लगता कि हमारे बीच कोई समस्या उत्पन्न होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here