बिहार के गांव में खेती-बाड़ी कर रहा है ये मशहूर एक्‍टर

0
212

मशहूर टीवी सीरियल ‘साराभाई Vs साराभाई’ में रोशेश साराभाई का किरदार निभाने वाले अभिनेता राजेश कुमार इन दिनों खेती कर रहे हैं. खेती भी कोई ऐसी-वैसी नहीं बल्‍कि ‘आध्‍यात्मिक खेती’ यानी कि Spiritual Farming. यही नहीं इस काम के लिए उन्‍होंने मुंबई को छोड़ दिया है और अब मजे से बिहार के एक गांव में खेती-बाड़ी कर ग्रामीण जिंदगी के मजे लूट रहे हैं.

द टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्‍यू में राजेश ने बताया कि किस तरह उन्‍होंने Spiritual Farming की ओर रुख किया. उन्‍होंने बताया, ‘मैं आम के पेड़ के नीचे बैठा था और यहीं से मुझे इसका ख्‍याल आया. ये बिलकुल बुद्ध की कहानी की तरह है.’

कभी छोटे पर्दे पर अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले राजेश इन दिनों गांव में रहकर कभी गायों को खाना खिलाते हैं तो कभी गोबर साफ करते हैं. खास बात यह है कि इन सब कामों के बीच उन्‍हें मुंबई की याद कभी नहीं आती है.

यह भी पढ़े  पैसों की तंगी से गुजर रहा था बॉलीवुड का यह 'खलनायक', दो दिन बाद चला मौत का पता

साथ ही राजेश ने यह भी साफ किया कि उन्‍होंने खेती-बाड़ी का रुख इसलिए नहीं किया क्‍योंकि उन्‍हें काम नहीं मिल रहा था. उन्‍होंने कहा, ‘जब भी कोई एक्‍टर कुछ दूसरा काम करने लगता है तो लोगों को यही लगता है कि उसके पास काम नहीं होगा. लेकिन जहां तक मेरी बात है तो मुझे टीवी में कोई चुनौतीपूर्ण किरदार नहीं मिल रहा था. यहां तक कि कुछ किदार तो रोशेश के इर्द-गिर्द ही बुने गए थे.’

बहरहाल, रोशेश साराभाई के किरदार को अमर बनाने वाले राजेश टीवी सीरियल में तो अपनी मजेदार कविताएं सुनाकर दर्शकों को लोट-पोट कर देते थे. लेकिन अब वो खेती-बाड़ी कर रियल लाइफ में एक गांव का भविष्‍य सुधार रहे हैं. वाकई उनका यह कदम काबिल-ए-तारीफ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here