बिहार उपचुनाव: NDA के उम्मीदवार घोषित,भभुआ से रिंकी रानी पांडेय , अररिया से प्रदीप सिंह और जहानाबाद से जदयू के अभिराम शर्मा !

0
135

बिहार में तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सरगर्मिया तेज है. अब नये घटनाक्रम में बीजेपी ने जदयू से उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने की अपील की है. सुशील मोदी ने ईटीवी से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार उपचुनाव लड़ने पर पुनर्विचार करे. उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि जेडीयू जहानाबाद सीट से चुनाव लड़े और उन्हें एक बार फिर से फैसले पर विचार करना चाहिए.

उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी जदयू से उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने की अपील की. इससे पहले जदयू ने बिहार उपचुनाव में अपने उम्मीदवार को उतारने से इनकार कर दिया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबकि भभुआ विधानसभा सीट से रिंकी रानी पांडेय (बीजेपी), अररिया लोकसभा से प्रदीप सिंह (बीजेपी) और जहानाबाद सीट से जदयू के अभिराम शर्मा उम्मीदवार होंगे.

मालूम हो कि महाठबंधन में राजद अररिया और जहानाबाद सीट पर और भभुआ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं. राजद ने अररिया लोकसभा सीट से सरफराज आलम और जहानाबाद से सुदय यादव को मैदान में उतारी है. हालांकि कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं की है.

यह भी पढ़े  बेउर जेल का कैंपस में गोलियों की तड़तड़ाहट के बिच मामा - भांजा की मौत

बिहार में भभुआ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने शनिवार को अपने दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को पार्टी प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी. इसके बाद श्रीमती पांडेय ने नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन एनआर रसीद भी कटवा लिया. हालांकि, शनिवार को श्रीमती पांडेय के अलावा चार अन्य प्रत्याशियों ने भी एनआर रसीद कटवाया.

इस संबंध में सहायक निवार्ची पदाधिकारी सह एसडीओ ललन प्रसाद ने बताया कि शनिवार को एक भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया. दिवंगत विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय सहित पांच प्रत्याशियों ने सिर्फ एनआर रसीद कटवाया. अब तक सिर्फ एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र भरा है. राजनीति पार्टी से एक भी प्रत्याशियों ने नामांकन नहीं किया है. विदित हो कि 13 फरवरी से ही उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू है. अब उपचुनाव के नामांकन के लिए तीन दिन ही शेष बचे हैं.

यह भी पढ़े  शौचालय घोटाला :किंगपिन विनय ,उदय गिरफ्तार

इन्होंने कटवाया एनआर रसीद
उपचुनाव में नामांकन के लिए शनिवार को जिन प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटवाया उनमें भभुआ के वार्ड 25 के जागेश्वर सिंह, मोहनिया थाना क्षेत्र के दसौती गांव के सुनील कुमार सिंह, सोनहन थाना क्षेत्र के मींव गांव के कमलेश आजाद, भगवानपुर गांव के दिवगंत भाजपा विधायक आनंदभूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय व भभुआ के वार्ड 25 के शमीम राइन शामिल हैं. गौरतलब है उपचुनाव में नामांकन के लिए प्रत्याशी को पहले एनआर रसीद कटवाना है. इनमें सामान्य वर्ग के लिए 10 हजार, एससी, एसटी व महिलाओं के लिए पांच हजार रुपये निर्धारित किये गये हैं.

भभुआ विधानसभा उपचुनाव प्रक्रिया
तिथि                      कब क्या होगा
20 फरवरी               नामांकन की अंतिम तिथि, शाम तीन बजे तक
21 फरवरी               नामांकन पत्रों की समीक्षा, 11 बजे से
23 फरवरी               नाम वापसी की तिथि
11 मार्च               मतदान
14 मार्च               मतगणना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here