बालाकोट एयर स्ट्राइक में कम से कम 130 आतंकवादी मारे गए:इटली की पत्रकार का दावा

0
34

पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर से बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान भारतीय सेना द्वारा की गई बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर लगातार झूठ बोल रहा है. भारतीय सेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों के कैंप नष्ट कर दिए थे. इटली की एक पत्रकार ने दावा किया कि इस हवाई हमले में 130 से लेकर 170 आतंकी मारे गए हैं.

इस पत्रकार का नाम फ्रांसेस्का मैरिनो है जिनके पास दक्षिण एशिया में रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के कम से कम 130 आतंकी मारे गए. भारतीय सेना ने यह हमला, पुलवामा हमले के जवाब में किया था.

WION से बातचीत में मैरिनो ने पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करते हुए कहा, “एयर स्ट्राइक में 130 से 170 आतंकी मारे गए. अन्य घायल आतंकियों का इलाज पाकिस्तानी सेना के डॉक्टर कर रहे हैं. इस संबंध में सूचनाएं धीरे-धीरे बाहर आ रही हैं क्योंकि मेरे सोर्स जो पाकिस्तान में हैं, वे बहुत डरे हुए हैं.”

यह भी पढ़े  ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात को कवर करने आए दुनिया भर के 3000 पत्रकार

WION

@WIONews
Italian journalist @francescam63 speaks to WION about the fresh details that have emerged after the #BalakotAirStrike

उन्होंने आगे कहा, “निश्चित रूप से पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता कहते रहते हैं कि पाकिस्तान में जैश-ए-मुहम्मद नहीं है लेकिन मेरे पास कैंपस से लिए गए फोटो हैं. मैंने उस फोटो की तुलना पहले के फोटो से की. तस्वीर साफ है कि अब वहां जैश ए मुहम्मद के ट्रैक नही हैं.”

मारिनो ने अपने लेख में दावा किया कि उन्होंने अपने फोटो पब्लिश किए हैं. उन्होंने कहा, ” एयर स्ट्राइक के बाद कुछ चुनिंदा पत्रकारों को पाकिस्तानी सेना के साथ बालाकोट ले जाया गया. उन्हें एक मदरसा दिखा गया जो पूरी तरह से नष्ट हो चुका था. यह कैंप दो किमी के दायरे में फैला हुआ है. इन पत्रकारों को उस जगह पर नहीं ले जाया गया, जहां पर वास्तव में हमला हुआ था.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here