बारिश के बाद भूस्खलन, अमरनाथ यात्रा भी प्रभावित

0
93

माढ़ी में कल रात भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने की खबरें हैं। हालांकि, जिला प्रशासन को भूस्खलन के बारे में आज सुबह पता चला जब कुछ पर्यटकों ने उन्हें सड़क अवरुद्ध होने के बारे में सूचना दी। वहीं जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के डोडा जिले में एहतियात के तौर पर आज 12 वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गयी है। इसबीच, अमरनाथ गुफा में आज 1300 श्रद्धालुओं ने पवित्र शिवलिंग के दर्शन किये।

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि कश्मीर घाटी में निरंतर वर्षा से पहलगाम और बालटाल दोनों ही मार्गों से यात्रा स्थगित करनी पड़ी। अमरनाथ गुफा को जाने वाले वाले पूरे मार्ग पर भारी वर्षा होने के कारण यात्रा स्थगित कर दी गयी। असम के बाढ़ प्रभावित छह जिलों में से एक में आज स्थिति और बिगड़ गई। एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 32 हो गयी है।

यह भी पढ़े  धनतेरस पर हुआ एक हजार करोड़ का कारोबार

उधर अरुणाचल प्रदेश के लोअर सिआंग जिले में बसर-अकाजन मार्ग पर बारिश के कारण भूस्खलन के चलते पहाड़ से एक बड़े चट्टान के टूटकर भारत तिब्बत सीमा पुलिस के वाहन पर गिरने से चार जवानों की आज मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना देर रात लगभग ढाई बजे लोअर सिआंग के जिला मुख्यालय लिकाबली से करीब पांच किलोमीटर दूर उस समय हुई, जब भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान पश्चिमी सिआंग जिले के बसर से लोअर सिआंग जा रहे थे। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से आज मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग-3 अवरुद्ध हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग को साफ करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here