बाबा गरीबनाथ : सावन की तीसरी सोमवारी पर मुजफ्फरपुर में भगदड़, बैरिकेडिंग टूटी, कई कांवरिये जख्मी

0
58

सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर सब कुछ व्यवस्थित तरीके से चल रहा था. सोमवारी को लेकर देर रात से ही कांवरियों का हुजूम उमड़ पड़ा. देर रात करीब दो बजे आमगोला पुल पर कांवरियों की भीड़ अनियंत्रित हो गयी और इससे बैरिकेडिंग टूट गयी. कई कांवरिये गिर कर चोटिल हो गये. भारी भीड़ को देखते हुए मौके पर तैनात पुलिसकर्मी नदारद हो गये. एएसपी (ऑपरेशन) विमलेश चंद्र झा लगातार पुलिस वालों को वहां लौटने की अपील करते रहे. भीड़ के कारण गिर जाने से करीब 15 कांवरिये घायल हो गये. हालांकि, स्थिति नियंत्रण में है.

इसी बीच, बेहोश हुईं दो महिला कांवरिया को सदर अस्पताल लाने के लिए हरिसभा चौक पर काफी देर तक एंबुलेन्स का इंतजार करना पड़ा. इसके पूर्व ओरियंट क्लब के पास भी डेढ़ बजे के आसपास कांवरियों की भीड़ अनियंत्रित हो गयी. कई जगह बैरिकेडिंग क्षतिग्रस्त हो गयी. कल्याणी चौक के पास पुलिस सेवा दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने पर सेवा दल ने कांवरियों को संभालने का काम छोड़ दिया.

यह भी पढ़े  पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के निधन पर नेताओं ने दी श्रद्धांजलि , आज होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

बहस के बाद सभी सेवा दल के सभी सदस्य कल्याणी चौक पर आकर रुक गये. इसके बाद मंदिर के पुजारियों ने सेवा दल से काम पर लौट आने का अनुरोध किया. सेवा दल के काम छोड़ने से थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गयी. मौके पर मौजूद प्रशासन ने सेवा दल के लोगों को वापस आने की अपील की. पुलिस से बहस के बाद प्रशासन ने सेवा दल के कार्यकर्ताओं से माफी भी मांगी. लगभग 15 मिनट के बाद सभी काम पर लौट आये. वहीं, जख्मी कांवरियों को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया.

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि तुर्की से कई कांवरियों को एंबुलेन्स से लाया गया. कांवरिये गिर कर चोटिल हो गये थे. वहीं, कुछ कांवरियों को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया. इमरजेंसी में सभी घायलों को पानी चढ़ाया गया और दवाइयां दी गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here