बाइक सवार अपराधियों ने पुलिस बस को ओवरटेक किया फिर कांस्टेबल को मारी गोली

0
70

बिहार के मुजफ्फरपुर में रोडरेज की वारदात में बाइक सवार अपराधियों नें पुलिस जवान को गोली मार दी. गोली लगने से घायल स्टेट रैपिड ऐक्शन फोर्स के जवान सुधीर कुमार का इलाज एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. पुलिस ने मौके से एक खोखा और एक बुलेट बरामद किया है जबकि बाइकर फरार है.

मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर में एक्सिस बैंक के पास सोमवार की शाम करीब 7:40 बजे साइड देने में देरी करने पर बाइक सवार दो अपराधियों ने दंगा नियंत्रण पार्टी के जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. सीने में गोली लगी थी. सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंच कर छानबीन की. उन्होंने पूरे इलाके की सीसीटीवी को खंगालने का निर्देश देते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया.
कैसे हुई घटना?

यह भी पढ़े  ओम बिड़ला होंगे नए लोकसभा अध्यक्ष, राजस्थान के कोटा से हैं BJP सांसद

जवान मुनेर दास ने बताया कि एसआरएएफ के 50 जवान फ्लैग मार्च में शामिल होकर बस से पीजी हॉस्टल स्थित अपनी बैरक में लौट रहे थे. माड़ीपुर के पास बाइक सवार दो युवक बस से साइड मांग रहे थे. जाम के कारण साइड देने में चालक ने देरी की, तो बस को ओवरटेक कर दोनों आगे निकले. फिर बाइक सामने लगाकर गाली-गलौज करने लगे. उन्हें समझाने के लिए जैसे ही सुधीर बस से उतरे कि बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने गोली चला दी और बैंक की बगलवाली गली से फरार हो गये. जख्मी जवान समस्तीपुर के रहनेवाले हैं. इधर, घटना के बाद पूरे शहर को सील कर सघन जांच अभियान चलाया गया. मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच कर छानबीन की.

फ्लैग मार्च निकाल कर चेतावनी देकर लौट रहे जवान को अपराधियों ने बनाया निशाना
जवान सुधीर कुमार मांझी को गोली मारे जाने की सूचना पर एसएसपी मनोज कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. एसएसपी के पहुंचते ही महिला जवानों का गुस्सा भड़क गया. आक्रोशित महिला जवानों को समझाते हुए एसएसपी ने कहा कि ‘बेटा धैर्य रखो, अपनी जान पर खेल कर अपराधियों को पकड़ूंगा. मुझ पर भरोसा रखो. मैं अपराधियों की गोली को चैलेंज के रूप में लेता हूं. गोली मारनेवाले अपराधी को छिपने की जगह नहीं मिलेगी. मुझ पर विश्वास रखो.’ इसके बाद सभी महिला जवान शांत हो गयी.
अपराधियों ने ललकार कर जवान को मार दी गोली
ओवरटेक करने के दौरान हुए गाली-गलौज के बाद जवान सुधीर कुमार मांझी बाइक सवार दोनों बदमाश को पकड़ने के लिए बस से उतरे. इसके बाद बाइक पर पीछे बैठा बदमाश सुधीर को ललकारने लगा. जैसे ही सुधीर उसे पकड़ने के लिए उस ओर लपके की पीछे बैठे बदमाश ने फायरिंग कर दी. गोली लगते ही जवान वहीं गिर पड़ा. बस में बैठे अन्य जवान भौचक रह गये. जब तक वे बदमाश को पकड़ने के लिए बढ़ते, दोनों फरार हो गये थे. आनन-फानन में घायल जवान को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. इसके बाद जवान के सीने में लगी गोली निकालने के लिए बैरिया स्थित निजी अस्पताल लाया गया. बाद में इलाज के दौरान जवान की मौत हो गयी.
क्या कहते हैं अधिकारी
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि भावी तरीके से वाहन चेकिंग नहीं करने पर सिटी एसपी, नगर डीएसपी व काजी मोहम्मदपुर थानेदार को चेतावनी दी गयी है. दो पहिया वाहन चेकिंग में लापरवाही बरतने पर अब कारर्वाई की जायेगी. इस पूरे मामले की जांच एसएसपी करेंगे. डीआइजी इस घटना की जांच की मॉनीटरिंग करेंगे.
वहीं, एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात एक रैपिड एक्शन फोर्स के जवान की बाइक सवार युवक ने गोली मार कर हत्या कर दी. वह घर लौट रहा था. ट्रैफिक था, उसने उसे साफ करने की कोशिश की, लेकिन उसे गोली मार दी गयी. हम सीसीटीवी फुटेज की जांच करेंगे और जल्द गिरफ्तारी करेंगे.

यह भी पढ़े  मुंगेर : जमीन विवाद में अधेड़ के शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाया, गंभीर हालत में पटना रेफर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here