बम बनाने के दौरान धमाका एक बदमाश की मौत

0
155

मोकामा। कन्हाईपुर टोला गंगा प्रसाद में विस्फोटक से हमला करने की तैयारी कर रहे एक युवक की मौत हो गई। डेटोनेटर से विस्फोट कराने के लिए विस्फोटक को डेटोनेटर से जोड़ने और टेस्टिंग के दौरान हादसा हो गया। हादसे की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

घटना रविवार सुबह की है लेकिन पुलिस को घटना की जानकारी सोमवार को हुई। मृतक की पहचान नहीं हुई है। कन्हाईपुर टोला में केले के एक बगीचे में यह घटना हुई है। एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अपराधी के घायल होने की बात ग्रामीणों द्वारा बताई गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस की प्राथमिक जांच से स्पष्ट हुआ है कि डेटोनेटर द्वारा विस्फोट से उड़ा कर शत्रु को उड़ाने से पहले वहां अपराधियों का जमघट लगा था। घटनास्थल पर कई घंटे तक पुलिस ने छानबीन की।

मिली जानकारी के अनुसार कन्हाइपुर टोला गंगा प्रसाद निवासी शैलेंद्र सिंह के केला बगीचे में चार अपराधी बम विस्फोट करने की मंशा से जुटे थे। बताया जाता है कि योजना को मूर्त रूप देने से पहले डेटोनेटर से विस्फोटक को जोड़ने या बैटरी से डेटोनेटर को जोड़ने के दौरान हादसा हो गया। हादसे के बाद तीन युवक निकल भागे।

यह भी पढ़े  समस्तीपुर में बेखौफ अपराधियों ने दो लोगों को मारी गोली, हालत गंभीर

सूत्रों के अनुसार एक युवक घायल था जबकि दो अन्य की हालत ठीक थी। एनएच 31 पर आते ही एक बोलेरो गाड़ी में बैठकर तीनों लोग भाग गए। मोकामा इलाके में पहली बार डेटोनेटर से विस्फोट कराने की साजिश का भंडाफोड़ हुआ है। पहले की आपराधिक वारदातों में अत्याधुनिक हथियारों के अलावा देशी बमों और हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल भले होता रहा हो लेकिन डेटोनेटर और बैटरी से विस्फोट करने की साजिश का खुलासा पहली बार हुआ है।

घटनास्थल से पुलिस ने डेटोनेटर, बैटरी, चार्जर और कई मीटर लंबा डीसी वायर भी बरामद किया है। बैटरी में लगने वाले लाल रंग के डीसी वायर की कुल लंबाई 50 मीटर से अधिक बताई जा रही है। डीसी वायर घटनास्थल पर कई टुकड़ों में इधर-उधर फैला हुआ मिला था। दो पैकेटों में विस्फोटक को रखे जाने की बात सामने आ रही है।

बताया जाता है कि डेटोनेटर से विस्फोटक को उड़ाकर टारगेट को हिट करना था लेकिन टारगेट को हिट करने से पहले ही घटना हो गई और अपराधियों की मंशा धरी की धरी रह गई। कई मीटर लंबा तार बरामद होने से संभावना जताई जा रही है कि अपराधी दूर से ही विस्फोट कर टारगेट को हिट करना चाहते थे। हालांकि उनकी योजना नाकाम हो गई और अपराधियों की योजना एक हादसे का शिकार हो गई।

यह भी पढ़े  बदल रहा बिहार :13 जिलों के 325 गांवों में कृषि यंत्र बैंक बनाने की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here