प्रीति ने अभिमन्यु हत्या मामले में पुलिस को बताया राज, शबनम पर शक की सूई

0
58
फतुहा : शहर के सेफाली स्कूल के हॉस्टल में नर्सरी के छात्र अभिमन्यु की हुई हत्या के मामले में हॉस्टल में उसके साथ रहने वाली उसकी बहन प्रीति के बार-बार बयान बदलने से पुलिस जहां पेशोपेश में है. वहीं घटना के एक दिन बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची पायी है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिमन्यु की बहन प्रीति जहां सोमवार को कुछ नहीं बता रही थी, वहीं मंगलवार को डीएसपी सुनील कुमार और थानाध्यक्ष नसीम अहमद के पूछताछ में कई अहम खुलासे किये, लेकिन पुलिस पत्रकारों को जांच प्रभावित होने के कारण कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है. विदित हो कि घटना वाले कमरे में अभिमन्यु के अलावा उसकी अपनी बहन प्रीति और चचेरी बहन मुस्कान और तीन बड़ी छात्राएं शबनम, कशिश और दिव्या सोती थीं.
सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है. वार्डन रानू और उसके बेटे से भी पूछताछ की जा रही है. प्रीति की मानें तो सोते समय उसने मां द्वारा लायी गयी मिठाई खायी तथा बेड पर अकेले सोया था. रूम में रहने वाली आठवीं की छात्रा शबनम ने अभिमन्यु के साथ सोने से मना किया और उसके बेड पर सोने के लिए जबर्दस्ती की. शबनम ने जबर्दस्ती दुपट्टा से मुंह ढक कर सुला दिया. सुबह  उठी तो मुस्कान ने अभिमन्यु को  बेड पर  उल्टा लेटा हुआ पाया.
फतुहा : चाचा ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी, लोगों ने स्कूल के पास पहुंच किया हंगामा
फतुहा : हत्या मामले में मंगलवार को  अभिमन्यु के चाचा संतोष कुमार ने आधा दर्जन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुष्टि थानाध्यक्ष  नंद जी प्रसाद ने की है, लेकिन जांच प्रभावित न हो और हत्यारे भागे  नहीं इसलिए पुलिस ने नामों को मीडिया से गुप्त रखा है. अब तक पांच लोग हिरासत में लिये गये हैं.
दूसरे दिन भी आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा :शहर में छात्र अभिमन्यु की हत्या के दूसरे दिन मंगलवार को भी  आक्रोशित  लोगों ने स्कूल के पास पहुंच कर हंगामा करना शुरू कर दिया, पुलिस ने समझाते हुए वापस भेज दिया.
कैंडल मार्च निकाल छात्र अभिमन्यु को दी श्रद्धांजलि : फतुहा.  शहर के सेफाली स्कूल  के हॉस्टल में हुई नर्सरी की छात्र अभिमन्यु की  हत्या के  बाद मंगलवार की शाम  विभिन्न दल के नेताओं और यादव ग्रुप के  कार्यकर्ताओं ने   कैंडल मार्च  निकाल अभिमन्यु को श्रद्धांजलि दी. मौके पर  संजय गोप, सुधीर यादव,  शिबू यादव आदि मौजूद थे.
शहर में बिना निबंधन के चल रहे हैं कई  स्कूल : शहर में कई  ऐसे स्कूल हैं जो नियम और कानून की धज्जियां उड़ाते हुए हॉस्टल चला रहे हैं.
पीड़ित परिवार से मिले विधायक :  शहर  के देवीचक के सेफाली स्कूल के हॉस्टल में हुई रसलपुर के  नर्सरी में पढ़ने वाले एक  छात्र अभिमन्यु की हत्या के बाद पीड़ित परिवार से  मंगलवार को विधायक डाॅ रामानंद यादव  ने मिल कर उन्हें सांत्वना दी.

बहन ने एक छात्रा के साथ सोने से मना किया, तो आंख में डाला दालमोट:अभिमन्यु की बहन प्रीति की मानें तो घटना की रात उसने मां की दी गई मिठाई खाई थी। मिठाई खाने के बाद वह बहन के बेड पर अकेले सो गया था। बहन के बेड पर अभिमन्यु को सोता देख आठवीं क्लास की एक छात्रा ने प्रीति से कहा कि तुम आकर मेरे साथ सो जाओ। प्रीति ने मना कर दिया। उसके बाद उस छात्रा ने प्रीति की आंख में दालमोट का चूर्ण डाल दिया। प्रीति ने बताया कि जब आंख धोकर बेड पर आई तो उस छात्रा ने मेरा मुंह दुपट्टा से ढंक दिया। प्रीति के अनुसार, दूसरी बहन मुस्कान उठी तो उसने अभिमन्यु को मेरे बेड पर उल्टा लेटा हुआ पाया।

यह भी पढ़े  बहुचर्चित आरा जहरीली शराबकांड में कोर्ट का फैसला

आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा, बंद रहा स्कूल:घटना के दूसरे दिन भी आक्रोशित लोगों ने स्कूल के पास पहुंचकर हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत कराया। आक्रोशित लोग अविलंब दोषी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। उधर मंगलवार को भी स्कूल बंद रहा। स्कूल व छात्रावास के आसपास पुलिस की तैनाती कर दी गई है। उधर समाजसेवी सुधीर कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर अभिमन्यु को श्रद्धांजलि दी। यह मार्च कल्याणनाथ मंदिर से शुरू होकर थाने होते हुए महारानी चौक पहुंच कर सभा में बदल गई। मार्च में शामिल लोग अभिमन्यु के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

स्कूल प्रबंधन मैट्रिक पास कराने का लेता था डेढ़ लाख: अभिमन्यु की हत्या के बाद पुलिस जांच में जो बातें सामने आई हैं उससे पता चला है कि स्कूल प्रबंधन मैट्रिक पास कराने के लिए हर बच्चे से करीब एक से डेढ़ लाख रुपए लेता था। रकम लेने के बाद छात्र को पास कराने की गारंटी देता था।

यह भी पढ़े  जय शाह मामले में होगी पीएम की परीक्षा : शिवानंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here