प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा आज, अजमेर में जनसभा को करेंगे संबोधित

0
152

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अजमेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी ऐसे समय में अजमेर आ रहे हैं जब राज्य में विधानसभा चुनावों की औपचारिक घोषणा होने वाली है। राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चार अगस्त से गौरव यात्रा पर हैं। इसका समापन भी इसी जनसभा के साथ होगा। मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली जनसभा होगी जिस पर सभी की निगाह है। इसमें मोदी अजमेर संभाग के लिए कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। हालांकि इस बारे में औपचारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा गया है।

तैयारियों का जायजा लेने के लिये अजमेर पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि यह आजादी के बाद अजमेर में होने वाली अपनी तरह की सबसे बड़ी सभा होगी।

इसमें प्रदेश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ 52 हजार बूथ अध्यक्षों के भाग लेने की संभावना है। पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर आए थे तभी इस कार्यक्रम की योजना बनी। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि सभा में प्रत्येक मंडल से एक-दो बसें जरूर आएंगी। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि सभा के लिए पार्टी की तैयारियां पूरी हैं और यह ऐतिहासिक रहेगी। राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए इसी साल चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़े  जनता की आवाज, 'भाजपा हटाओ और प्रदेश बचाओ': कमलनाथ

यह रहेगा कार्यक्रम

पीएम मोदी के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के तहत वह सुबह 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रस्थान कर 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से कायड़ स्थित हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे। 12 बजकर 50 मिनट पर वह यहां उतरेंगे। इसके बाद 1 बजकर 10 मिनट पर सभा स्थल पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह सभा को संबोधित करेंगे और 2 बजकर 10 मिनट पर सभा स्थल से हैलीपेड़ के लिए रवाना होंगे। 2 बजकर 15 मिनट पर वह कायड़ हैलीपेड़ और यहां से जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे। 3 बजकर 5 मिनट पर वह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से दिल्ली को रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here