प्रधानमंत्री के वीडियो को लेकर विवाद

0
8

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह एक्सरसाइज का एक वीडियो साझा किया. प्रधानमंत्री के इस वीडियो को लेकर विवाद शुरू हो गया है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के वीडियो को आज पाकिस्तान के हमले में चार जवानों की शहादत से जोड़ दिया. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री पर जवानों की शहादत के अपमान का आरोप लगाया.

प्रमोद तिवारी ने कहा, ”प्रधानमंत्री ने अपने फिटनेस को दिखाने के लिए बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण दिन चुना है. जब देश जवानों के जनाजों को कंधा दे रहा था तब मोदी फिटनेस वीडियो जारी कर रहे थे. आज तो उन्हें शहीदों के सम्मान में सर झुका कर संवेदना व्यक्त करना चाहिए. अपनी फिटनेस दिखा कर उन्होंने जवानों की शहादत का अपमान किया है.” सीमा पर हो रही जवानों की शहादत के लिए कांग्रेस ने मोदी सरकार की कमजोर नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. प्रमोद तिवारी ने कहा, मोदी सरकार एक बुजदिल सरकार साबित हुई है.

यह भी पढ़े  2019 तक पटना मेट्रो का पहला फेज 6 किलोमीटर चालू होगा : मंत्री सुरेश शर्मा

प्रमोद तिवारी ने कहा, ” रमजान के महीने में ईद का दुर्भाग्यपूर्ण तोहफा सीमा पर मिल है. हमारे चार बहादुर सैनिक शहीद हुए हैं. उनके परिवार से संवेदना व्यक्त करते हैं. इसके लिए मोदी सरकार की कमजोर नीति को जिम्मेदार है. पाकिस्तान के सामने मोदी जी कमजोर क्यों हैं? हमने 71 जवान खोए हैं और आम जनता की संख्या असीमित है.”

प्रधानमंत्री के एक्सराइज वीडियो में क्या है?
वीडियो में पीएम मोदी एक पार्क में तरह-तरह के एक्सरसाइज कर रहे हैं. उन्होंने वीडियो के साथ ट्विटर पर लिखा, ”मैं अपनी एक्सरसाइज का वीडियो जारी कर रहा हूं. योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व- पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से भी प्रभावित हूं. ये काफी तरो ताजा महसूस कराता है.”

पीएम मोदी ने इन लोगों को किया नॉमिनेट
वीडियो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस चैलेंज के तहत कांग्रेस के सहयोग से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस के खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया. साथ ही पीएम मोदी ने 40 की उम्र पार कर चुके आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है.

यह भी पढ़े  विविद्यालय जल्द कराएं परीक्षाएं :राजभवन

कुमार स्वामी का जवाब- कर्नाटक को फिट रखने के लिए आपका साथ चाहिए
प्रधानमंत्री मोदी के फिटनेस चैलेंज के जवाब में कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, ”मैं काफी खुश हूं कि आपने मेरी हेल्थ के बारे में चिंता व्यक्त की. मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस जिंदगी का काफी अहम हिस्सा है. योग और ट्रेडमिल मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा है. मैं अपने राज्य की फिटनेस और विकास के लिए काफी चिंतित हूं और आपकी मदद की अपेक्षा रखता हूं.”

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने की थी फिटनेस चैलेंज’ की शुरुआत
ध्यान रहे की केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ‘फिटनेस चैलेंज’ की शुरुआत की थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर पुश अप करते हुए एक वीडियो साझा किया था और उन्होंने फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन, विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चुनौती दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here