पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने छोड़ा समाजवादी पार्टी का साथ, सांसद पद से भी दिया त्यागपत्र

0
83

समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने पार्टी की सदस्यता और सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया है। नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पूत्र हैं और समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का सांसद बनाकर संसद में भेजा था। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीरज शेखर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल नीरज शेखर इस बार लोकसभा चुनावों में बलिया लोकसभा सीट से अपने लिए समाजवादी पार्टी से टिकट मांग रहे थे, वह इस सीट पर 2007 और 2009 में सांसद रह चुके हैं, और 2014 में नीरज को बलिया लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने नीरज को टिकट नहीं दिया और उनकी जगह सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया था। ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनावों से ही नीरज समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे थे। अटकलें ऐसी भी हैं कि 2020 में नीरज को भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती है।

यह भी पढ़े  लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना जारी

सूत्रों के अनुसार शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है। सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here