पूर्व कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

0
58

बिहार के पूर्वी चंपारण से लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह को बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राधा मोहन सिंह को राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है. ये नियुक्ति तत्काल रूप से प्रभावित है. इसके अलावा तीन सह चुनाव अधिकरी नियुक्त किये गए हैं. इसमें विनोद सोनकर, हंसराज अहीर, और सी टी रवि को सह चुनाव अधिकरी बनाया गया है. ये चुनाव अधिकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करवाएंगे.

बता दें कि इस बार मोदी सरकार-2 में राधा मोहन सिंह को शामिल नहीं किया गया. नरेंद्र मोदी सरकार-1 में वे केंद्रीय कृषि मंत्री थे. बिहार बीजेपी के सीनियर नेताओं में से एक राधा मोहन सिंह ने इस लोकसभा चुनाव में कुल 577787 वोट हासिल किए और संसद पहुंचने में कामयाब रहे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी राधा मोहन सिंह ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी. उन्होंने चुनाव लड़ने के दौरान ही ये घोषणा कर दी थी कि ये उनका आखिरी लोकसभा चुनाव है. राधा मोहन सिंह के अलावा तीन सह चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. इसमें विनोद सोनकर यूपी से बीजेपी के सांसद हैं. हंसराज गंगाराम अहीर महाराष्ट्र के पूर्व सांसद हैं. सी टी रवि कर्नाटक से पार्टी के विधायक हैं.

यह भी पढ़े  केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू पहुंचे पटना, धर्म धम्म सम्मेलन में शामिल होने नालंदा रवाना

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद बीजेपी ने अपने संगठन में कई बदलाव किए हैं. हाल ही में स्वतंत्र देव सिंह को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसके अलावे पार्टी ने महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चंद्रकांत दादा पाटिल की नियुक्ति की. वहीं मंगल प्रभात लोढ़ा को मुंबई महानगर बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here