पुलवामा हमले से भारतीय क्रिकेटर्स में भी रोष, विराट, गंभीर, सहवाग ने जताया ट्विटर पर अपना गुस्सा

0
118

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए आत्मघाती हमले पर देश भर में तीखी और रोष भरी प्रतिक्रिया आ रही हैं. इस मामले में क्रिकेट जगत भी पीछे नहीं हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी इस हमले से खुद को स्तब्ध बताते हुए शहीदों के लिए शोक व्यक्त किया है. इसके अलावा इस हमले से आहत पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. गंभीर ने कहा है कि बात होनी तो चाहिए, लेकिन अब केवल युद्ध के मैदान पर ही होनी चाहिए.

जम्मू एवं कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमलवार ने गुरुवार को पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 42 जवान शहीद हुए हैं.

यह भी पढ़े  क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट होंगे इतने महंगे, ऐसे खरीदें

विराट ने जताईं शहीदों के लिए गहरी संवेदनाएं
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है, “मुझे पुलवामा हमले के बारे में सुनकर मैं सदमें में हूं. मेैं शहीदों के लिए गहरे दिल संवेदनाएं प्रकट करता हूं और घायल जवानों के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ही ठीक हो जाएं.”
Virat Kohli
I’m shocked after hearing about the attack in Pulwama, heartfelt condolences to the martyred soldiers & prayers for the speedy recovery of the injured jawaans.

गंभीर ने कहा- सबक सिखाया जाए पाकिस्तान को
गंभीर ने कहा है कि अब पाकिस्तान के साथ टेबल पर नहीं बल्कि युद्ध के मैदान में बात होनी चाहिए. गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, “हां, अलगाववादियों-आतंकियों और पाकिस्तान से बात तो जरूर होनी चाहिए लेकिन यह बात टेबल पर नहीं बल्कि अब युद्ध के मैदान में होनी चाहिए. अब बस बहुत हुआ.”
Gautam Gambhir
Yes, let’s talk with the separatists. Yes, let’s talk with Pakistan. But this time conversation can’t be on the table, it has to be in a battle ground. Enough is enough. 18 CRPF personnel killed in IED blast on Srinagar-Jammu highway

यह भी पढ़े  फाइनल में अंडर 19 टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं द्रविड़

सहवाग ने भी जताया अफसोस
इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया दी है. सहवाग ने कहा, “ वास्तव में जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ पर कायरतापूर्ण हमला. जिसमें हमारे बहादुर सिपाही शहीद हुए हैं, वास्तव में बहुत तकलीफ दे रहा है. इस दर्द को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. मैं दुआ करता हूं कि घायल की स्वास्थय में जल्द ही सुधार हो.”
Virender Sehwag
Really pained by the cowardly attack on our CRPF in J&K in which our brave men have been martyred . No words are enough to describe the pain. I wish a speedy recovery to those injured.

18 CRPF personnel killed in IED blast on Srinagar-Jammu highway – The Economic Times Video | ET Now
At least eight CRPF personnel were killed in Jammu and Kashmir’s Pulwama district on Thursday when a blast ripped through the bus they were travelling in, officials said. The Jaish-e-Mohammed has…

यह भी पढ़े  विराट व टीम इंडिया की बादशाहत कायम

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्म्द कैफ ने कहा कि हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हमले की सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं प्रार्थना करता हूं कि इन कायर आतंकियों को जल्द से सबक सिखाया जाना चाहिए.

Mohammad Kaif
Really pained to hear about the attack on our #CRPF men who have been martyred in the attack in J&K. I pray the coward attackers are taught a lesson at the earliest.

बढ़ गई शहीदों की संख्या
गंभीर ने यह ट्वीट उस समय किया था जब आतंकी हमले में शहीदों की संख्या 18 थी. अब सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में 45 जवान शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि दो घायल जवानों के दम तोड़ने के बाद मृतकों की संख्या 45 हो गई. वहीं, 38 जवान घायल हैं. जम्मू एवं कश्मीर में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से यह सबसे भयावह आतंकी हमला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here