पुलवामा हमले में यूपी के 12 जवान शहीद, योगी बोले- बेकार नहीं जाएगा बलिदान

0
69

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में यूपी के 12 जवान शहीद हुए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. राजकीय सम्मान के साथ सभी शहीदों का अंतिम संस्कार किया जाएगा और प्रत्येक परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी.
जानकारी के मुताबिक चंदौली, महाराजगंज, शामली, देवरिया, मैनपुरी, प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, कन्नौज, कानपुर देहात और उन्नाव के जवान इस आतंकी हमले में शहाद हुए हैं.

सूबे के मुखिया ने कहा कि सीआरपीएफ में काम करने वाले 12 जवान जिनका संबंध उत्तर प्रदेश से था वे शहीद हुए हैं. इन सभी के बलिदान को कोटि-कोटि नमन है. हम सुनिश्चित करेंगे कि हमारे वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो 12 जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार की नौकरी दी जाएगी. साथ ही उनके पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा.

यह भी पढ़े  BSP ने UP की 16 सीटों पर घोषित किए नाम

इसके अलावा शहीदों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा जिसमें प्रदेश सरकार के एक मंत्री, जिलाधिकारी और एसएसपी सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को उरी से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ. सीआरपीएफ का काफिला जब दोपहर में हाइवे से गुजर रहा था उसी वक्त ये हमला हुआ. जिस बस को निशाना बनाया गया उसमें 42 जवान सवार थे. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 37 जवान शहीद हुए हैं.

यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस नृशंस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है और आत्मघाती हमलावर का एक वीडियो जारी किया है जिसे हमले से पहले शूट किया गया था. हमलावर की पहचान कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here