पीएम नरेंद्र मोदी देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार : राहुल गांधी

0
119

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं. राफेल डील की सच्‍चाई सामने आएगी. सच्‍चाई से कोई भाग नहीं सकता. बिहार के सुपौल में कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ये बातें कहीं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिए. चौकीदार को सच्‍चाई दिख गई है. जांच के बाद नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी की मिलीभगत सामने आ जाएगी.

राहुल गांधी ने कहा, हमारी सरकार बनी तो देश के 5 करोड़ गरीब लोगों को साल में 72 हजार रुपये दिए जाएंगे. हम ये रुपये देश के अमीर लोगों को नहीं, बल्‍कि सबसे गरीब लोगों को देंगे. ये जो हमारी रैली में गरीब माता-बहनें आई हैं, हम उन्‍हें साल भर में 72 हजार रुपये देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर के केवल 15 सबसे अमीर लोगों को रुपये देते हैं, हम सबसे गरीब लोगों को रुपये देंगे.

यह भी पढ़े  सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते समय भावुक हो गए पीएम नरेंद्र मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि देश के सभी चौकीदारों को एक चौकीदार ने चोर बना दिया. राहुल ने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपने एक गलती की थी उसे चौकीदार बनाने की, पर वो नीरव मोदी और माल्या के चौकीदार बन गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार के लोगों की ईमानदारी की सराहना करते हुए कहा कि यहां के लोग जहां भी चौकीदार होते हैं, वहां चोरी नहीं होती है.

उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान कोसी त्रासदी का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय नीतीश कुमार की सरकार थी इसके बावजूद यूपी ेसरकार ने 1100 करोड़ रुपये की मदद की और सोनिया जी तुरंत पहुंचीं.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बाढ़ में 5 रूपए भी नहीं दिया बावजूद कहते हैं चौकीदार बनाओ. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल मामले में सच्चाई जरूर बाहर आएगी और इसमें सजा भी जरूर मिलेगी. उन्होंने कहा कि देश की जनता उन्हें दिल्ली से हटाने वाली है. मोदी जितनी भी कोशिश कर लें इसबार पीएम नहीं बनेंगे.

यह भी पढ़े  जीएसटी काउंसिल की बैठक में रिटेल व्यापारियों को दी गई बड़ी राहत : सुशील मोदी

राहुल गांधी ने न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 5 करोड़ परिवारों के खाते में पैसे डालेंगे. एक साल में हर परिवार को 72 हजार रुपया देगी. राहुल ने कहा कि बीजेपी कहती है इतना पैसा कहां से आएगा. देश के अमीरों के ऋण माफी से ज्यादा बोझ नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के अन्याय को न्याय में बदलेंगे क्योंकि पैसे जब आएंगे तो लोग शर्ट, पैंट खरीदेंगे, मांग बढ़ेगी तो उत्पादन भी बढ़ना शुरू होगा. लोगों को रोजगार ज्यादा मिलने लगेगी. न्याय की चाबी से तुरंत इंजन स्टार्ट हो जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि इसबार देश में दो बजट पेश होगा. एक देश संसद में दूसरा बिहार, यूपी ,गुजरात का बजट पेश होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने जा रही है. सदन में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू होगा.

राहुल ने कहा कि चुनाव के बाद कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा और न ही युवाओं को बिजनेस लगाने के लिए कोई परमिशन की जरूरत होगी.

यह भी पढ़े  नामांकन से पहले काशी में पीएम मोदी का शक्ति प्रदर्शन में शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here