पीएम आज रामनगर में ,14 को बक्सर में, अमित शाह का 11 को पटना में रोड शो

0
92

2019 लोकसभा चुनावों के लिए चार चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। 6 मई को होने वाले पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज (शनिवार) शाम थम जाएगा। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) उत्तर प्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ और बस्ती में चुनावी रैलियां करेंगे। इसके अलावा पीएम बिहार के वाल्मीकि नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामनगर (वाल्मीकिनगर) में सभा को संबोधित करेंगे। वाल्मीकिनगर से जदयू के बैद्यनाथ प्रसाद महतो चुनाव लड़ रहे हैं। सभा, छंगुराही बनजरिया (रामनगर) में 3 बजे होगी और सभा को संबोधित कर 4:15 बजे  वापस लौट जायेंगे । इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी संबोधित करेंगे। अबकी चुनाव में बिहार में प्रधानमंत्री, इससे पहले छह सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

आज पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे यूपी के प्रतापगढ़ और दोपहर 1.30 बजे बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 3.30 बजे बिहार के वाल्मीकि नगर में जनसभा करेंगे। गौरतलब है कि पांचवें चरण के तहत 6 मई सोमवार को मतदान होगा। पिछले चार चरणों में लगभग 70% सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। आने वाले तीन चरणों में उत्तर प्रदेश और बिहार की कुल 60 सीटों पर वोटिंग होनी है और देश के प्रमुख राजनीतिक दल इन दो राज्यों पर खास ध्यान दे रहे हैं।

आज के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आदि भी मौजूद रहेंगे. वहीं 14 मई को पीएम बक्सर में भी चुनाव सभा को संबोधित करेंगे. रामनगर में रैली को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर बनाया गया है, ताकि धूप या बारिश में भी लोगों को परेशानी न हो. इसके अलावा सभा स्थल तक जाने के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है.
शुक्रवार को एसपीजी ने सभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. मैदान की तलाशी ली गयी. सभा स्थल पर आइजी नैय्यर हसनैन खान, डीआइजी ललन मोहन प्रसाद, डीएम डॉ निलेश रामचंद्र देवरे, बेतिया एसपी जयंतकांत, बगहा एसपी अरविंद गुप्ता ने तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का पश्चिम चंपारण में यह दूसरा दौरा है. इससे पहले वे विधानसभा चुनाव के दौरान 27 अक्तूबर 2015 को आये थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को बक्सर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन सासाराम में भी उनकी दूसरी सभा होने की भी संभावना है. इससे पहले आज 4 मई को प्रधानमंत्री की वाल्मीकि नगर के रामनगर में दोपहर तीन बजे जनसभा होगी.

यह भी पढ़े  राजगीर में बनेगा ग्रीन सफारी नीतीश ने भूटान टेम्पल की रखी नींव,

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा 6 मई को पांच स्थानों पर होगी. शिवहर में पहली सभा सुबह 10 बजे के बाद पश्चिमी चंपारण के बेतिया में साढ़े 11 बजे, डेढ़ बजे सीवान के राजेंद्र स्टेडियम, दोपहर दो बजे महाराजगंज के बाद अंत में पूर्वी चंपारण के मोतिहारी स्थित चकिया मैदान में दोपहर तीन बजे जनसभा होगी. फिर अगले दिन 7 मई को पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के मसौढ़ी के गांधी मैदान में जनसभा होगी. जबकि, 11 मई को आरा और सासाराम में जनसभा होगी. इसी दिन शाम को पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पटना शहर में रोड शो होगा. पटना शहर में होने वाले इस रोड शो का अभी रूट निर्धारित नहीं हुआ है. परंतु शुरुआती अनुमान के अनुसार यह गांधी मैदान से इनकम टैक्स गोलंबर तक हो सकता है.

हालांकि अभी इसका अंतिम रूट चार्ट तैयार होने के बाद इसके रूट में कुछ अहम बदलाव करने की पूरी संभावना है. इधर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा 10 मई को होगी. यह सभा पश्चिम चंपारण और वैशाली में होगी. इससे पहले वहां के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या 6 मई को पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के पालीगंज स्थित चंडोस उच्च मैदान में सुबह 11 बजे जनसभा करेंगे.

यह भी पढ़े  जिन्होंने बिहार को रसातल में पहुंचा दिया, वे किस मुंह से मांगते हैं वोट : नीतीश कुमार

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here