पीएमसीएच में मुख्यमंत्री आज करेंगे कई सुविधाओं का उद्घाटन

0
51
file photo
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएमसीएच में आई बैंक व इमरजेंसी में 100 बेडों की सुविधा का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा किडनी ट्रांसप्लांट यूनिट का शिलान्यास, बर्न वार्ड और कार्डियोलॉजी विभाग के आईसीयू का शिलान्यास भी होगा. मृतक व ब्रेन डेड वाले मरीजों के परिजन की काउंसेलिंग कर नेत्रदान के लिए प्रेरित किया जायेगा.
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम व सुविधाओं के उद्घाटन की तैयारी को देखने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने रविवार को पीएमसीएच का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सपना पीएमसीएच को वर्ल्ड क्लास का अस्पताल बनाने का है. यही वजह है कि पीएमसीएच सुपरस्पेशलिटी अस्पताल बनने जा रहा है.
अलर्ट मूड में दिखे डॉक्टर : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर उस समय अलर्ट मूड में दिखने लगे जब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पीएमसीएच अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.
रविवार को जैसे ही मंत्री पीएमसीएच पहुंचे डॉक्टर अपने-अपने चेंबर में बैठ गये और जिनकी ड्यूटी वार्ड में लगी थी वे मरीजों का इलाज करने लगे. वैसे तो अक्सर रविवार को पीएमसीएच में छुट्टी का नजारा देखने को मिलता था, लेकिन मंत्री के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर पूरी तरह से मुस्तैद दिखे.
करीब दो घंटे तक मंत्री ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी, राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक, हथुआ वार्ड, शिशु वार्ड आदि सभी वार्डों का जायजा लिया. निरीक्षण में उन्होंने कई खामियां पकड़ीं और अधिकारियों को कई निर्देश दिये.  निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कई जगह गंदगी देखी. राजेंद्र सर्जिकल ब्लॉक और ऑडिटोरियम के पास अव्यवस्था देख वह नाराज हुए और प्रबंधन को सफाई करने के निर्देश दिये.
यह भी पढ़े  छात्र संघ चुनाव की घोषणा 16 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here