पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान फिर हुई हिंसा, बैरकपुर में बमबाजी, बीजेपी प्रत्‍याशी घायल

0
40

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में वोटिंग के दौरान हिंसा हो गई है. जानकारी के अनुसार कशिमपाड़ा के बूथ नंबर 177 के पास फायरिंग होने की खबर है. वहीं, बीजेपी के कैंप में फायरिंग और बम फेंका गया. वहीं बैरकपुर के बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि उन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया, उनका कहना है, “मुझ पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया था, जिन्हें बाहर से लाया गया था. वे लोग हमारे मतदाताओं को डरा रहे थे. मैं घायल हो गया हूं”‘
बताया गया कि बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह के होठ पर चोट आई है. साथ ही अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि जब टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया तो सुरक्षा में तैनात केंद्रीय बलों के लोगों ने बचाव में कुछ नहीं किया. वहीं टीएमसी समर्थकों का आरोप है कि अर्जुन के मोहनपुर में प्रवेश करने तक मतदान शांतिपूर्ण ठंग से चल रहा था. उनका यह भी कहना है कि उनके समर्थकों ने मतदाताओं को वोट डालने से नहीं रोका.
बता दें कि बंगाल में पिछले चार चरणों में हुए मतदान के दौरान भी फायरिंग और हिंसा हुई थी. पिछले चारों ही चरणों में सूबे के विभिन्न इलाकों से हिंसा की घटनाएं भी देखने को मिलीं. चौथे चरण में बीजेपी के कब्जे वाली आसनसोल सीट पर टीएमसी और बीजेपी समर्थकों में झड़प देखने को मिली. यहां तक कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के खिलाफ FIR तक दर्ज कराई गई है. टीएमसी और बीजेपी दोनों ने ही चौथे चरण की वोटिंग के बीच चुनाव आयोग में एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़े  सरकार बनाने का दावा पेश, दूसरी पारी शुरू करने से पहले आज मां का आशीर्वाद लेंगे मोदी

दूसरी ओर वीरभूम जिले से भी उपद्रव की घटनाएं सामने आई हैं. जबकि इससे पहले तीसरे चरण में सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम के कफीले पर वोटिंग के दौरान इस्लामपुर में हमला हुआ था. यहां चुनावी हिंसा का इतिहास पुराना है, हाल ही में संपन्न हुए निकाय चुनाव इसका सबसे बड़ा उदाहरण साबित हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here