पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, कल रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक

0
53

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने बुधवार को चुनाव प्रचार पर दो दिन पहले ही रोकने की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग ने गुरुवार रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है। पश्चिम बंगाल के प्रधान गृह सचिव को हटा दिया गया है।

इसके अलावा कोलकाता पुलिस कमिशनर को भी हटाते हुए चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर भी पाबंदी लगा दी है। चुनाव आयोग अधिकारी ने कहा कि विदासागर की मूर्ति तोड़ने वालों ने खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

पश्चिम बंगाल ने चुनाव आयोग ने हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई की है. पर्यवेक्षक अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने कई बड़े अधिकारियों की छुट्टी की. पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव को हटा दिया गया है. चुनाव आयोग ने बंगाल में प्रचार का वक्त घटाया. सातवें चरण के लिए किसी भी तरह की रैली, रोड शो पर रोक लगा दी है. यह आदेश कल रात 10 बजे के बाद लागू होगा.

यह भी पढ़े  बंगाल संकट : रात भर धरने पर रहीं ममता, सड़कों पर टीएमसी कार्यकर्ता, आज कोलकाता कूच करेंगे विपक्षी नेता

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के दौरान हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने आगामी 19 मई तक के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर सभी राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है. 19 मई को होने वाले सातवें चरण के लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियों की रैलियों, जनसभाओं और रोड शो पर पाबंदी लगा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here